मोदी ने मंत्रियों से सक्रिय होने को कहा

Font Size

चार घंटे चली मंत्रिमंडल की बैठक

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार रात अपने मंत्रिमंडल की बैठक की. बैठक में लोक कल्याण से जुड़े कार्यक्रमों को जमीनी स्तर पर प्रभावी बनाने के निर्देश दिए गए. पीएम ने जनहित की योजनाओं को लागू करने के  लिए अतिरिक्त प्रयास करने को कहा साथ ही बजट से पहले अपने मंत्रालयों में नई योजनाओं को सूचीबद्ध कर उस पर काम शुरू करने को कहा।

चाणक्यपुरी के प्रवासी भारतीय केंद्र में लगभग चार घंटे तक चली इस बैठक में पीएम ने मंत्रियों से अपने आवंटित बजट और पार्टी घोषणा पत्र में किए गए वायदे पर अमल करने को कहा. उनका कहना  था कि मंत्रालयों के निर्देशन में चल रहे विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा होनी चाहिए . मोदी ने सभी मंत्रियों से सरकारी कार्य निपटाने के समय सतर्कता बरतने और 16 नवंबर से शुरू हो रहे आगामी संसद सत्र को लेकर मंत्रालय की प्राथमिकता निर्धारित करने को कहा . बैठक में संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने बताया कि संसद का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर को शुरू होगा और 16 दिसंबर तक चलेगा।

खबर है कि इस सत्र में वस्तु एवं सेवा कर अधिनियम को मंजूरी दिलवाने के साथ-साथ कम-से-कम नौ नये विधेयक भी पेश किये जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार बैठक में संबंधित मंत्रालयों के सचिवों ने स्वच्छ भारत और कौशल विकास पर चल रहे कार्यों का  विस्तृत प्रजेंटेशन दिया . संबंधित मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर और राजीव प्रताप रूडी ने इस दौरान आवश्यकतानुसार हस्तक्षेप किया।

You cannot copy content of this page