दो दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल करेंगे सफाई कर्मी

Font Size

सरकार पर उनकी मांगें नहीं मानने के आरोप

फरीदाबाद : फरीदाबाद नगर निगम के सफाई कर्मचारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है की उन्होंने सरकार को कई माध्यमो से अपनी मांगो को लेकर ज्ञापन सौपें है और कई बार प्रदर्शन किये है।  लेकिन सरकार है की उनकी मांगो की तरफ धयान ही नहीं दे रही है ।जिसके चलते वह आने वाली 26 -27 अक्टूबर को दो दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल करने जा रहे है । और इसके बाद भी सरकार ने उनकी नहीं सुनी तो वह इस बार काली दिवाली मनाएंगे ।

वही इनके समर्थन में कमर कस कर सहियोग के लिए आगे  सर्व कर्मचारी यूनियन के नेता सुभाष लाम्बा ने भी चेतावनी दी की यदि सरकार इनकी सभी जाईज मांगे नहीं मानती है तो वह और उनके बैनर तले सभी कर्मचारी काली दिवाली मनाएंगे और अगली लड़ाई के लिए योजना बनाएंगे ।

नगर पालिका कर्मचारी संघ फरीदाबाद के प्रधान नरेश शास्त्री और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा की माने तो सराकर ने देश में सफाई अभियान चलाया हुआ है . वह केवल दिखावा ही रह गया है और इसका कोई यदि जिम्मेदार है तो वह केवल और केवल सरकार है . उनके मुताबिक हरियाणा में ढाई करोड़ ककी आबादी पर मात्र 25000 सफाई कर्मचारी है और उनमे से भी लगभग ढाई हजार कर्मचारी सरकारी बाबुओ नेताओ की कोठियों पर उनकी सेवा में लगे रहते है ।

उन्होंने सरकार पर वादा खिलाफ का आरोप लगाते हुए कहा की सरकार ने चुनाव से  थे उनमे से एक भी  नहीं किया है सरकार ने चुनावो में वादा किया था की चुनाव के बाद सफाई कर्मचारियों की स्थाई तौर पर भर्ती की जायेगी ,न्यूनतम वेतन 15000 हजार रुई दिया जायेगा ठेकेदारी प्रथा को बंद कर दिया जाएगा लेकिन सरकार ने आजतक एक भी वादा पूरा नहीं किया ।

वही नगर पालिका कर्मचारी संघ फरीदाबाद के प्रधान नरेश शास्त्री ने सरकार और नगर निगम पर आरोप लगाते हुए कहा की सफाई कर्मचारियों के पास सफाई करने के पर्याप्त उपकरण नहीं है . इसकी वजह से वह सही रूप से सफाई नहीं नहीं कर पाते है जिसकी वजह से आम जनता में भी उनकी छवि खराब होती है.

वही सरकार द्वारा चलाये सफाई अभियान को भी  पलीता लग रहा है । नरेश शास्त्री ने बताया की इन समस्याओ के बारे में वह कई प्रकार से सरकार को अवगत करा चुके है लेकिन सर्कार है की उनकी इन मांगो की तरफ ध्यान नहीं देती जिसकी वजह से उनके मजबूरन अपनी मांगो को लेकर आने वाली 26 -27 अक्टूबर को दो दिवशीय हड़ताल करने जा रहे है और इसके बाद भी यदि सरकार ने उनकी नहीं मानी तो वह अगली रणनीति तयार कर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर जा सकते है ।

नगर पालिका कर्मचारी संघ फरीदाबाद के  समर्थन में कमर कस कर मैदान में उतरे  सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा की माने  तो  नगर पालिका कर्मचारी संघ फरीदाबाद की सभी मांगे जाईज है सरकार कको इनकी सभी मांगो को मान लेना चाहिए । उन्होंने सरकार पर आरोप लगते हुए कहा की  सरकार सफाई कर्मचारियों को सफाई के मूल हथियार झाड़ू  के लिए  मात्र 2 रूपये मासिक भत्ता  देती है जबकि एक झाड़ू की कीमत 250 रूपये है तो इससे अंदाजा लगाया जाए सकता हैकि  कैसे सफल होगा सफाई अभियान और सरकार कितनी सजग है सफाई अभियान को सफल बनाने में ।

वही उन्होंने भी चेतावनी दी की वह नगर पालिका कर्मचारी संघ  की माँगो को लेकर उनका पुरजोर समर्थन  करते है और उनका कंधे से कंधा मिलाकर समर्थन करेंगे और यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह और उनके बैनर तले सभी कर्मचारी सफाई कर्मचारियों के साथ काली दिवाली मनाएंगे ।

You cannot copy content of this page