रेल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल के लिए हम का प्रदर्शन

Font Size

: हमारा अधिकार मोर्चा ने किया विरोध प्रदर्शन

 यूनुस अलवी

 
रेल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल के लिए हम का प्रदर्शन 2मेवात  :   रैल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल की मांग अब जोर पकडती जा रही है। हमारा अधिकार मोर्चा सामाजिक संगठन के बेनर तले शनिवार को पुन्हाना उपमंडल के इंदाना कोठी पर इन मांगों के समर्थन में सरकार और नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया। ग्रामीण और युवाओं ने हमे चाहिए यूनिवर्सिटी, हमें चाहिए रैल और मेवात कैनाल के जमकर नारे लगाऐ। इस मौके पर छोटे-छोटै बच्चों ने हाथों में नारों की लिखि हुइ तख्तियां ली हुई थी। इंदाना कोठी पर सभा का आयोजन किया गया। जिसमें अमन बिरादरी और अखिल भारतीय शहीदाने सभा ने हमारा अधिकार मोर्चा द्वारा रैल, यूनिवर्सिट और मेवात कैनाल का समर्थन देने का ऐलान किया। इस मौके पर फजरूदीन बेसर सरपंच साकरस को मोर्चा का संरक्षक और पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट तसलीम खान को लीगल ऐडवाईजर नियुक्त किया गया।
   हमारा अधिकार मोर्चा संगठन संरक्षक फजरूदीन बेसर सरपंच साकरस ने कहा कि सभी सरकारों ने मेवात में रैल, यूनिवर्सिटी और मेवात कैनाल के नाम पर राजनीति की है। उन्होने वोट बटोरी हैं कभी इन मांगों पर अमली जामा नहीं पहराया। पूरी मेवात के युवाओं को अपना हक मांगने के लिए एक जुट होना पडेगा। हमारा अधिकार मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ऐडवोकेट अखतर हुसैन झारोकडी ने कहा कि सरकारों ने प्रदेश के सभी जिलो में यूनिवर्सिटी बना दी लेकिन मेवात को इससे वंचित रखा गया है। जिला पार्षद तारीफ खुरशीद का कहना है कि आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी मेवात को रेलवे लाईन से नही जोडा जा सका है और मेवात में 30 साल से मेवात कैनाल बनाने की बता चल रही है नेता वादा तो करते हैं लेकिन उसे चुनाव के बाद भूल जाते हैं।
अखिल भारतीय शहीदाने सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सरफूदीन मेवाती का कहना है कि हमारे अधिकार मोर्चा ने जो मांगें उठाई हैं उनकी संस्था अपना पूरा समर्थन देगी। वहीं अमन बिरादरी के आरिफ टाई का कहना है कि मोर्चा की सभी मांगों का उनकी संस्था समर्थन करती है। वहीं पंजाब एंव हरियाणा हाई कोर्ट के ऐडवोकेट फारूख अबदुल्ला, ऐडवोकेट तालीम हुसैन, मकसूद शिकरावा का कहना है कि अगर मेवात इलाका यूनिवर्सिटी, रेल और मेवात कैनाल से जुडजाता है तो ये मेवात की तरक्की में मील का पत्थर साबित होगी। घर रहकर गरीब से गरीब युवक उच्च शिक्षा हासिंल कर सकता है। किसान तीन-तीन फसल ले सकेगा।
    हमारा अधिकार मोर्चा के संयोजक एंव पूर्व जिला पार्षद यूनुस अलवी मेवात के नेताओं ने कभी नही चाहा कि मेवात में यूनिवर्सिटी स्थापित हो और रेल से मेवात को जोडा जाऐ तथा मेवात कैनाल की मांग को हर सरकार ठंडे बस्ते में डालती जा रही है। मेवात कैनाल, शिक्षा और रेल से वंचित कर मेवात के नेता यहां की जनता को गुलाम बनाकर रखना चहाते हैं। सभी सरकारों ने मेवात के साथ भेदभाव किया है। उनका कहना है कि रैल और यूनिवर्सिटी हमारा अधिकार है। सरकारों को हमे इसे देना ही होगा
मीडिया प्रभारी तौशीफ बीसरू का कहना है कि इन मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए मेवात के बडे गांवो में प्रदर्शन किया जाऐगा उसके बाद ब्लोक फिर जिला स्तर पर विरोध प्रदर्शन कर सरकार को ज्ञापन सौंपा जाऐगा। फिलहाल बिछौर, बीसरू और इंदाना कोठी पर प्रदर्शन किया गया है तथा आगामी 31 दिसंबर को गांव लुहिंगाकला में प्रदर्शन किया जाऐगा।
  इस मौके पर फजरूदीन बेसर, जिला पार्षद तारीफ खुरशीद, सहाब खां पटवारी, अखतर हुसैन झारोकडी, सरफूदीन मेवाती, मकसूद शिकरावा, फारूख अबदुललाह ऐडवोकेट, तालीम हुसैन ऐडवोकेट, खुरशीद नई, आरिफ टांई, आबिद हुसैन पापडा, जानू नवलगढ, राजु झारोकडी, इमरान बिछौर सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page