सीएम विडों पर आई हुई शिकायतों का जल्द से जल्द निपटान करें : राकेश गुप्ता

Font Size

युनुस अल्वी 

नूंह  06 दिसम्बर -:  मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव राकेश गुप्ता ने आज प्रदेश के सभी उपायुक्तो व अन्य अधिकारियों के साथ विडियों कान्फैंस की। अतिरिक्त प्रधानसचिव ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीएम विडों पर आई हुई शिकायतों का जल्द से जल्द निपटान करें। उन्होंने कहा कि दस दिन के अंदर 2015 तक की कोई भी शिकायत पेडिंग न रहें। उन्होंने पुलिस से संबंधित शिकायतों के लिए बनाए गए पोर्टल च्च् हर संभव पर आने वाली शिकायतों की गंभीरता से समीक्षा की। उपायुक्त ने बताया कि नवम्बर माह में लिंग अनुपात 912 है।                    

श्री गुप्ता ने उपायुक्त अशोक शर्मा की शिक्षा के क्षेत्र में प्रयासों को लेकर विशेष रुप से प्रशंसा कराते हुए कहा कि जिला के सभी स्कूलो में जल्द से जल्द सुधार किया जाएगा। सभी स्कूलो को गुणवतापूर्वक शिक्षा के लिए चिन्हित किया गया है तथा जल्द ही सभी स्कूलों को इस योजना के अंर्तगत शामिल कर शिक्षा स्तर को सुधारा जाएगा। श्री गुप्ता ने कहा कि सक्षम युवा में ओर मेहनत करने की जरूरत है, और कहा कि अब की बार नकल रहित परीक्षा करानी है।

 उपायुक्त ने श्री गुप्ता को बताया कि उनका पीएनडीटी एक्ट पर जिला प्रशासन द्वारा तावडू़ उपमंडल के अतिरिक्त पूरे जिला में अलाट्रासाउड सेंटरों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। गुप्ता ने प्रदेश के सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द जमाबंदी ऑनलाईन की जाए तथा प्रदेश को आवारा पशुओ से मुक्त करने का लक्ष्य भी निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए .

  इस मौके पर पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन, अतिरिक्त उपायुक्त जयबीर आर्य,एसडीएम नूंह डा. मनोज कुमार, एसडीएम फिरोजपुर-झिरका अनीश यादव, मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी मोहित सोनी, नगराधीश गजेंद्र, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राकेश मोर,जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी नूंह देवेंद्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश शास्त्री, सहित अन्य प्रशानिक अधिकारी मौजूद थे। 

You cannot copy content of this page