नॉर्थ कोरिया एक और बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण की तैयारी में

Font Size

सियोल। अमेरिका सहित दुनिया के अन्य देशों के लिए खतरा बन रहा नॉर्थ कोरिया फिर से धमाके की तैयारी में है। मिडिया की खबरों के अनुसार अब नार्थ कोरिया एक और बैलेस्टिक मिसाइल परीक्षण की योजना बना रहा है.

खबर के अनुसार नॉर्थ कोरिया इस बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण अमेरिका और दक्षिण कोरिया के प्रस्तावित संयुक्त सैन्य अभ्यास से पहले करने की तैयारी कर रहा है. दावा किया जा रहा है कि इस नए बैलेस्टिक मिसाइल की पहुंच अमेरिका के अलास्का शहर तक हो सकती है.  अमेरिकी लडाकू विमान आगामी सप्ताह में दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास करने वाले हैं इसलिए नार्थ कोरीया उसके जवाब में यह कदम उठा रहा है. 

मिडिया रिपोर्ट के अनुसार सैटेलाइट के माध्यम से ली गयी पिक्चर से यह संकेत मिला है कि नॉर्थ कोरिया मिसाइल को हैंगर से निकालकर बाहर ला रहा है. आशंका जताई गयी है कि यह जगह प्योंगयांग और उत्तरी प्योंगयांग प्रांत के बीच कहीं स्थित है. संभावना है कि इसी जगह  से इसका परीक्षण किया जा सकता है. दूसरी तरफ अमेरिकी और दक्षिण कोरियाई सैन्य अधिकारियों ने भी यह संदेह जताया है कि नॉर्थ कोरिया ऐसी मिसाइल का परीक्षण कर सकता है जिसकी मारक क्षमता अमेरिका तक होगी.  

You cannot copy content of this page