चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ब्याज मुक्त 6000 रुपये का फैस्टिवल एडवांस

Font Size
चंडीगढ, 11 अक्तूबर :  हरियाणा सरकार ने अपने सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को ब्याज मुक्त 6000 रुपये का फैस्टिवल एडवांस देने का निर्णय लिया है।
हरियाणा के वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि यह अग्रिम राशि स्थाई तथा अस्थाई चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों और तदर्थ आधार पर लगे कर्मचारियों को देय होगी जो पिछले एक साल से सेवा में हैं और अगले चार महीनों के लिए भी सेवा में रहेंगे। यह राशि स्थाई राजकीय कर्मचारी की स्योरिटी पर दी जाएगी। 
उन्होंने बताया कि यह अग्रिम राशि चार समान मासिक किश्तों में वसूल की जाएगी और सारी अग्रिम राशि चालू वित्त वर्ष के समाप्त होने से पहले कर्मचारी के वेतन से पहले वसूल की जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी विभागाध्यक्षों को यह निर्देश दिए गये हैं कि  अग्रिम राशि 18 अक्तूबर या उससे पहले देना सुनिश्चित करें। 
उन्होंने स्पष्टï किया कि यह अग्रिम राशि वर्क चार्ज, कनटीनजैंट पेड स्टाफ और डेली वेजिज कर्मचारियों को नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि चतुर्थ श्रेणी के वे कर्मचारी, जो अन्य सरकार, निगम या स्थानीय निकाय इत्यादि में प्रतिनियुक्ति पर हैं, तो उन्हें उनके मूल विभाग द्वारा यह अग्रिम राशि नहीं दी जाएगी। उन्होंने बताया कि यदि पति और पत्नी दोनों सरकारी कर्मचारी हैं तो उनमें एक को यह अग्रिम राशि दी जाएगी।

You cannot copy content of this page