हरियाणा के कृषि मंत्री धनखड़ 23 सितम्बर से इजराइल दौरे पर जाएंगे

Font Size
चण्डीगढ़, 22 सितम्बर :  हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय शिष्टमंडल 23 से 28 सितम्बर, 2017 तक इंडो-इजराइल परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाने पर अध्ययन करने के लिए तेल अवीव में दौरे पर जाएंगे।
 
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि शिष्टमंडल में विधायक  श्याम सिंह राणा व  नरेश कौशिक, हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चैयरमेन ऋ षि प्रसाद शर्मा, पशु पालन एवं डेरी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पी.के महापात्रा, वित्त सलाहकार  सुनील शरण, पशु पालन व डेरी विभाग के  महानिदेशक  जी.एस.जाखड़, लाला लाजपतराय, पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. गुरुदयाल सिंह शामिल है। 
 
उन्होंने बताया कि शिष्टïमंडल 24 सितम्बर को तेल अवीव में इजराइल के कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधिकारियों व  विशेषज्ञों तथा  होंफ हैदरॉन क्षेत्र का दौरा करेगा और इंजराइल की कृषि अनुसंधान संगठनों का अवलोकन करेगा। इंजराइल के कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री उरी एरियल होकोन से भी बैठक करेंगे। इसके अलावा 25 सितम्बर को केफर वर्टिन में डेरी फार्म का दौरा करेंगे और इजराइल पशु उत्पादक एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से भी मिलेंगे।  26 सितम्बर को दक्षिण इजराइल का दौरा करेंगे और वहां क्षेत्रीय पशु आहार केन्द्र और सायन कृत्रिम पशु गर्भाधान केन्द्र का अवलोकन करेेंगे। उन्होंने बताया कि 27 सितम्बर शिष्टïमंडल मैशव जेरुसलेम में वर्तमान संदर्भ में नई चुनौतियां, भविष्य के लिए सुझाव एवं सहयोग पर चर्चा करेंगे।

You cannot copy content of this page