वार्ड 10 में शीतल बागड़ी को मिला 36 बिरादरी का समर्थन

Font Size

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी ने पूरी ताकत झोंक दी

पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी के नेतृत्व में सैकड़ों समर्थकों ने बांटे चुनाव घोषणा पत्र 2017 

तीन प्रमुख सडक़ों पर फ्लाई ओवर बनवाने की नितांत आवश्यकता पर बल दिया 

रोडवेज एसी बस सेवा को मानेसर, सोहना एवं उद्योग विहार स्थित औद्योगिक क्षेत्रों के लिए भी चलवाने की योजना 

वार्ड 10 में शीतल बागड़ी को मिला 36 बिरादरी का समर्थन 2गुरुग्राम : नगर निगम चुनाव के लिए चुनाव प्रचार के अंतिम दिन वार्ड 10 की निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी ने पूरी ताकत झोंक दी। वार्ड की तीनों प्रमुख कालोनियों लक्ष्मण विहार, भीमगढ़ खेड़ी एवं अपना एन्क्लेव में पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी के नेतृत्व में सैकड़ों समर्थकों के काफिले ने सभी मतदाताओं तक शीतल बगड़ी का चुनाव घोषणा पत्र 2017 पहुंचाया और उनसे ईवीएम बैलेट पेपेर पर 10 वें नंबर पर टोपी का बटन दबा कर अपार बहुमत से विजयी बनाने की अपील की। पूर्व पार्षद ने दावा किया कि उन्हें वार्ड के सभी 36 बिरादरी के मतदाताओं का पुरजोर समर्थन प्राप्त हो रहा है।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन छह नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया। इसमें हजारों की भीड़ उमड़ी और पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी के आह्वान पर उनकी पुत्रवधु एवं निर्दलीय प्रत्याशी शीतल बागड़ी के समर्थन में एकमत से वोट करने की लोगों ने कसमें खाईं। इस अवसर पर श्री बागड़ी ने वार्ड 10 के लिए जारी चुनावी घोषणा पत्र को पांच वर्ष के लिए अपनी गाइड लाइन बताया और इसके अनुरूप काम करने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि उनक इच्छा थी कि वे वार्ड 10 में युवाओं की सुविधा के लिए फ्री वाईफाई सुविधा मुहैया कराएं लेकिन कुछ तकनीकि कारणों से संभव नहीं हो पाया। अब आने वाले समय में वे इसकी कोशिश करेंगे। साथ ही वाड से जुडे गुरुग्राम के एक मात्र रेलवे स्टेशन को विश्व स्तरीय बनवाने की योजना पर अमल केे लिए केन्द्र सरकार से मांग करेंगे जबकि स्टेशन की सुरक्षा को पुख्ता करने का सवाल अब भी अनुत्तरित है जिसे वे सिरे चढ़ाने के लिए रेल मंत्री से शीघ्र ही मिलेंगे।

शीतल बागड़ी ने अपने संबोधन में कहा कि वार्ड में महिलाओं के लिए स्वास्थ्य सेवा को मजबूत करना हमारी प्राथमिकता होगी। यहां एक निगम की ओर से ही कम से कम 10 बेड वाले एक अस्पताल की स्थापना करवाने की कोशिश करूंगी जिसमें 24 घंटे डाक्टर उपलब्ध होंगे ओर एमरजेंसी इलाज की सुविधा भी होगी। उन्होंने बताया कि लक्ष्मण विहार से पूर्व पार्षद मंगत राम बागड़ी के अथक प्रयास से ही रोडवेज बस सेवा शुरू हुई जो हुडा मेट्रो तक जाती है। अब उनकी कोशिश होगी कि इसे और विस्तार दिया जाए। चुनाव प्रचार के दौरान लोगों ने उनसे मांग की है कि रोडवेज एसी बस सेवा को मानेसर, सोहना एवं उद्योग विहार स्थित औद्योगिक क्षेत्रों के लिए भी चलाई जाए।

उन्होंने आश्वस्त किया कि इसे महरौली रोड, दिल्ली रोड, पालम विहार, सोहना रोड एवं नेशनल हाईवे मानेसर से भी चलाये जाने की व्यवस्था कराई जाएगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि पुराने गुडग़ांव एवं नए गुडग़ांव के बीच आवाजाही आसान बनाने के लिए वर्तमान में तीन प्रमुख सडक़ों पर फ्लाई ओवर बनवाने की नितांत आवश्यकता है। लोग इसकी मांग कर रहे हैं कि और इसके लिए उनकी ओर से मजबूत प्रयास किया गया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि निगम की पहली बैठक में ही इस मांग को उठाया जाएगा जबकि अब शहर के विकास की योजनएं तैयार करने को अधिकृत गुरुग्राम महानगर डेवलपमेंट अथारिटी के समक्ष भी इस मांग को रखा जाएगा और इसे पूरा करने की मांग की जाएगी।

वार्ड के समाज सेवी ले. कर्नल वेद प्रकास ने अपने संबोधन में कहा कि मंगत राम बागड़ी ने इस वार्ड का नक्शा बदल कर रख दिया है। उनका ही प्रयास है कि आज यहां की शत प्रतिशत गलियां पक्की हैं और पेय जल आपूर्ति सुचारू रूप से हो रही है। सफाई के लिए 40 से अधिक कर्मी यहां लगे हुए हैं। दिन रात काम करने वाले श्री बागड़ी का एक बार फिर साथ देना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हस सब को एक जुट होकर शीतल बागड़ी के पक्ष में वोट करना चाहिए। सभी 13 उम्मीदवारों में केवल शीतल बागड़ी ही ऐसी प्रत्याशी है जो वार्ड के विकास को गति दे सकती है। सभा में उपस्थिति सभी लोगों ने उनके इस प्रस्ताव का जोरदार समर्थन किया और टोपी का बटन दबा कर शीतल बागड़ी को विजयी बनाने का वायदा किया।

You cannot copy content of this page