शिक्षा  सुविधाओं पर शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा का विशेष फोकस : रीतिक वधवा 

Font Size

–  सरकार की कथनी और करनी एक जैसी

भिवानी, 1 सितम्बर। किसी भी देश, प्रदेश या क्षेत्र के लिए शिक्षा सुविधाएं उसके विकास का आधार होती हैं। बिना शिक्षा  सुविधाओं के किसी भी क्षेत्र का विकास और भविष्य सुरक्षित नहीं हो सकता है। आज समय बदल गया है और अब बिना शिक्षा के किसी भी क्षेत्र में आगे नहीं जाया जा सकता है। शिक्षा सभी क्षेत्रों में विकास का मूल आधार है। इसको देखते हुए शिक्षा सुविधाओं पर शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा का विशेष फोकस है। यह बात भाजपा नेता रीतिक वधवा ने आज यहां कही। 

 उन्होंंने कहा कि किसी भी देश की प्रगति का आंकलन वहां की साक्षरता दर के आधार पर किया जा सकता है। जिस देश के लोग शिक्षित होते हैं, वहां विकास की दर अपने आप बढ जाती है। उन्होंने कहा कि शिक्षित व्यक्ति अपने देश की तरक्की में भली प्रकार से योगदान करता है। शिक्षा की कमी के चलते दुनिया के कई देशों में संकट पैदा हो जाते हैं। ऐसे देशों में  लोगों को आधारभूत सुविधाएं तक नहीं मिल पाती हैं।     

उन्होंने कहा कि शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा शिक्षा सुविधाओं को लेकर संजीदा है और प्रदेश में शिक्षा सुविधाओं को बेहतर करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर 20 किलोमीटर पर एक महिला कालेज खोलने का निर्णय लिया है। उनके शिक्षामंत्री बनने के बाद प्रदेश के उन इलाकों मे भी कालेज बने हैं जहां वर्षों से लोग कालेज की मांग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रदेश के हर जिला में मेडिकल कालेज खोलने का भी निर्णय लिया है, जिससे शिक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य सुविधाएं भी बेहतर होंगी। 

वधवा ने कहा कि शिक्षामंत्री का प्रदेश के सभी गांवों में आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास को लेकर विशेष ध्यान है। भाजपा सरकार हरियाणा एक- हरियाणवी एक, सबका साथ- सबका विकास  व सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय की सोच के साथ काम कर रही है तथा शहरों की भांति हरियाणा के प्रत्येक गांव को मूलभूत सुविधाओं से युक्त करने में जुटी हुई है। सरकार गांव में बिजली, पानी व सडक़ जैसी सुविधाओं को बेहतर करने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी और करनी एक जैसी है। इस अवसर पर डा. योगेश, मनीष हालुवासिया,  नवीन गुप्ता, रेखा गुप्ता, टीना, मीनाक्षी, तेज सिंह, रामौतार बंसल, सुंदर अत्री, जेानी शर्मा, नवीन पुर, राजेश, रमेश सैनी, संदीप कोकचा, दीपक कुमार, राजन मुंजाल, हेमंत कुमार, मनीष तंवर उपस्थित थे। 

You cannot copy content of this page