विजय माल्या मामले में ईडी व सीबीआई की टीम लंदन पहुंची

Font Size

भगोड़े शराब कारोबारी पर कानूनी शिकंजा कसा 

नई दिल्ली :  मीडिया की खबरों में कहा गया है कि भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या पर ईडी और सीबीआई का शिकंजा कसता जा रहा है. खबर है कि दोनों जांच एजेंसियों के अधिकारियों की संयुक्त टीम भगोड़े व्यावसायी के प्रत्यर्पण को अंजाम देने के लिए ताजा सबूतों के साथ लंदन पहुंचे हैं. खबर में एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि दोनों केन्द्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारी ब्रिटिश अधिकारियों को मुंबई में पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर आरोपपत्र भी सौंपेंगे.

            

बताया जाता है कि जांचकर्ता अधिकारी ब्रिटेन में ‘क्राउन प्रोसीक्यूशन सर्विस’ के अधिकारियों के समक्ष आरोपपत्र और सबूत के बारे में बताएंगे. उल्लेखनीय है कि सीपीएस भारत सरकार की ओर से अदालत में दलीलें देगी.

 

इसके साथ ही ईडी कुछ खास लेनदेन और फर्जी कंपनियों की जांच के लिए फ्रांस, सिंगापुर, मारिशस, आयरलैंड, अमेरिका और यूएई जैसे देशों से सहयोग मांगेगा. गौरतलब है कि आरोपपत्र में नौ आरोपियों के नाम शामिल है जिसमें माल्या, किंगफिशर एयरलाइंस, यूनाइटेड ब्रेवरीज (होल्डिंग) लिमिटेड और अब भंग हो चुके एयरलाइन के वरिष्ठ कर्मचारी और अधिकारी तथा आईडीबीआई बैंक शामिल है.

 

You cannot copy content of this page