22 तारीख को नूंह में होगी ऐतिहासिक किसान पंचायत : आफताब अहमद

Font Size

जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नूह में एक रणनीतिक मीटिंग का आयोजन

पूर्व मंत्री ने भाजपा सरकार को किसान विरोधी बताया 

स्वामीनाथन आयोग को जानबूझ कर लागू नहीं करने का आरोप लगाया 

यूनुस अलवी

 
मेवात : हरियाणा कांग्रेस के उपाध्यक्ष व सूबे के पूर्व मंत्री चौधरी आफ़ताब अहमद ने 22 जुलाई को होने वाली पूर्व मुख्यमंत्री चो ० भूपेंद्र सिंह हूडा की किसान पंचायत को सफल बनाने के लिए आज जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नूह में एक रणनीतिक मीटिंग का आयोजन किया गया। मीटिंग की शुरुआत अमरनाथ यात्रा पर जो यात्रीयो की निर्मम हत्या हुई है उनको याद करके व् उनको श्रधांजलि अर्पित करके की गईं। उन्होंने कहा की ये सरकार किसान विरोधी है जो किसानों पर ज़ुल्म कर रही है लेकिन कांग्रेस पार्टी इसको कतई बर्दास्त नहीं करेगी। प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार जानबूझकर स्वामीनाथन आयोग को लागु नहीं कर रही है, कांग्रेस राज में किसानों को सबसे ज्यादा फसल का भाव दिया जाता था लेकिन आज उन्हें ठगा जा रहा है।
 
लगभग तीन साल के शासन काल में भाजपा ने किसानों के लिए कोई काम नहीं किया है।  बड़े उधोगपतियों के तो लाखों के क़र्ज़ माफ़ हो जाते है और किसानों की क़र्ज़ माफ़ी को भाजपा जरुरी नहीं समझ रही है। हम इस सरकार को मजबूर कर देंगे की या तो वो जनता से किये हुए वादे पुरे करे या फिर हमारे संघर्ष का सामना करे।
 
    चौ० आफताब अहमद ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा किसानों की आवाज बुलंद करने के लिए मेवात आ रहे हैं। आज हर वर्ग किसानों के मशीहा चौधरी भूपिंदर सिंह हुड्डा को याद कर रहा है । उन्होंने राज्य सरकार को किसानों के मुद्दों पर जमकर घेरते हुए कहा की भाजपा सरकार न तो स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागु कर रही है,न किसानों की फसलों के भाव मिल रहे हैं, डीजल पेट्रोल की कीमतें आसमान छू रही हैं। उन्होंने जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की ये भी नोटेबंदी की तरह आधी अधूरी तैयारी के साथ लागु किया जा रहा है  और 28 प्रतिसत टैक्स दुनिया के किसी भी देश में नहीं है। भारत के छोटे और मझोले कारोबारी आतंकित हैं, केंद्र सरकार गस्त लागू करने में जल्दबाजी दिखा रही है।  
 
  चौ० आफताब अहमद ने कहा कि भाजपा सरकार पूर्ण रूप से किसान विरोधी है। आज पूरे देश का अन्नदाता अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नूह में होने वाली किसान पंचायत ऐतिहासिक होगी। प्रदेश की भाजपा सरकार की तानाशाही नीतियों के विरोध में संघर्ष का बिगुल यही से फूंका जाएगा और इस सरकार के ताबूत में आखिरी कील ठोकी जाएगी। 
 
  पूर्व मंत्री ने कहा की इस सरकार ने सिर्फ बड़ी बड़ी बातें की है। न तो युवाओं को रोज़गार दिया है और जिनके पास रोज़गार है उनसे भी छीन लिया है, इस सरकार ने न किसानों को उनका हक़्क़ दिया,  कानून वयवस्था चौपट है, व्यापारियों को भी अब इंस्पेक्टर राज से डराया जा रहा है, धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़वाया जा रहा है ।कांग्रेस पार्टी आज हर वर्ग की लड़ाई को मजबूती से लड़ रही है।
  आफताब ने इनेलो पर प्रहार करते हुए कहा कि ये हरियाणा में विपक्ष का काम न करके बल्कि भाजपा की “बी” टीम की तरह काम कर रही है। इनेलो भाजपा की सहयोगी दल की तरह काम कर रही है जिसका ताज़ा उदहारण राष्ट्रपति चुनाव में देखने को मिल रहा है, जिसमे इनेलो ने अपना पूर्ण समर्थं भाजपा में उम्मीदवार कोे दिया है। ये हरियाणा की जनता के साथ सरासर धोखा है। 
 
  इस दौरान चौ० आज़ाद मोहमद पूर्व डिपुटी स्पीकर, चौ० सहिदा खान पूर्व, विधायक,चौ० महताब अहमद, चो० एज़ाज़ अहमद, सुभान खान सिंगारिया, चौ० इसराइल कोट, अरशद चेयरमैन टाई, अंजुम पार्षद, जफरू पार्षद, मुबीन तेड, मक़सूद शिकरावा, अब्बास चेयरमैन, चो० आबिद दनिबास, रमजान सरपंच, असगर नगीना, मुबीन खेड़ला, खुर्शीद सरपंच बाबूपुर, नईम इक़बाल, हमीदा सलम्बा, जक्की सरपंच, इसाक सरपंच टाई, मौ० इसाक बिसरू, शरीफ अड़बर, टेकचंद थानेदार अध्यक्ष मानुबास, चो० सपात मेवली, मजीद दिहाना, उस्मान सरपंच घासेड़ा, शाहिद हसनपुर, उस्मान टाई, सहबुदिन टाई, शमशु रहना, वहीद सलम्बा, संजय मक्कड़, मुमताज़ कंवर, तौसीफ अहमद, युसूफ फर्दाड़ी,  मदान तंवर, नसीम बाघोली, साहबू सरपंच रहना, उस्मान खानपुर, अहमद अलावलपुर, जयप्रकाश बसेड़ा, सोराब सरपंच मालब, जाकिर मालब, आज़ाद पलड़ी, सहरु चंदेनी, उमर अड़बर, फरहिम दिहाना, जमशेद सरपंच आकेड़ा, तैयब खेड़ला, दीवान पार्षद, तारीफ पार्षद, अकुल्ला आकेड़ा, महताब चंदेनी, इकरु चंदेनी, शेरमोहम्मद चंदेनी , ज़ाकिर चंदेनी, शकूर चंदेनी, गुड्डू पहलवान आदि कांग्रेसी नेता व् हज़ारों कार्यकर्ता शामिल रहे।
 
 
 
 
 
 
 

You cannot copy content of this page