पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने नूंह बस अड्डे का निरीक्षण किया

Font Size

शौचालय बंद मिले, साथ ही बिजली, पानी का अभी तक कोई सुविधा नहीं 

यात्रियों के लिए बनाए विश्राम गृह पर कर्मचारियों का कब्जा

यूनुस अलवी

 
मेवात :   आम लोगों द्वारा की गई शिकायतों पर पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने मंगलवार को नूंह बस अड्डे का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यहां कई खामियां पाई गई। पूर्व मंत्री को यहां शौचालय बंद मिले, साथ ही बिजली, पानी का अभी तक कोई समाधान ना होने, यात्रियों के लिए सहूलियत ना होने और यात्रियों के लिए बनाए विश्राम गृह पर कर्मचारियों का कब्जा किऐ जाने पर पूर्व परिवहन मंत्री ने भाजपा सरकार की जमकर खिंचाई की।
 
पूर्व मंत्री आफताब ने कहा कि पिछले तीन साल में जिला परिवहन विभाग के बेड़े में कोई नई बस शामिल नहीं की गई है, बल्कि तीन साल पहले 99 बसें थी। अब उन्हें घटाकर 98 कर दिया गया है। ऐसे में परिवहन व्यवस्था बेहतर करने के बजाए चौपट कर दी गई है। उन्होने कहा मेवात की परिवहन व्यवस्था का इतना बुरा हाल तो तक है जब खुद परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार जिले के कष्ट निवारण समिति के अध्यक्ष रहे। फिर भी उन्होंने जिले की परिवहन व्यवस्था में सुधार नहीं किया।
 
यहां सुविधा बढ़ाने के बजाए कम कर दी गई है। ऐसे में यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बस अड्डे पर यात्रियों को मूलभूत सुविधा मुहैया नहीं कराई गई। आज यात्री नूंह की परिवहन विभाग की व्यवस्था को देख परेशान हो रहा है। बस अड्डे में दुकान होने के बावजूद परिसर में सैलून का खोखा लगाया हुआ है। इस प्रकार व्यवस्था को देख परिवहन विभाग पर सवाल खड़े हो रहे है। उन्होंने कहा कि नए बस अड्डे की इस प्रकार दुर्दशा देख कर तो यही लग रहा है कि सरकार का मेवात जिले की ओर बिल्कुल भी ध्यान नहीं है। अगर सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेंगी।
 
 

You cannot copy content of this page