गुरुग्राम में आप ने चलाया मेरा गाँव-मेरा देश अभियान

Font Size

सांसदों व विधायकों को मिल रही बेइंतहा सरकारी सुविधाओं के बारे में लोगों को कर रहे हैं जागरूक 

जिले के गांवों की समस्याओं की सूचि तैयार कर सरकार को सौंपेंगे :  सूर्य देव नखरौला

प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद की अगुवाई में करेंगे प्रदेश के वित्त मंत्री का घेराव 

गुरुग्राम में आप ने चलाया मेरा गाँव-मेरा देश अभियान 2गुरुग्राम :  आम आदमी पार्टी द्वारा पूरे हरियाणा में मेरा गाँव-मेरा देश अभियान चलाया जा रहा है . इसमें पार्टी के सभी कार्यकर्ता गांव – गांव में रोज जाकर सभी जनप्रतिनिधियों से मिलकर उन्हें जागरुक कर रहे हैं कि हाल ही में पता चला है कि हरियाणा सरकार ने जनप्रतिनिधियों में से केवल विधायकों व सांसदों, जिसमें विधायकों की तनख्वाह 2,30,000/- रूपये और सांसदों की तनख्वाह 3,00,000/- रूपये के उपर कर दी है .  साथ उन्हें बहुत सारी अन्य सुविधाऐं जैसे प्राइवेट अस्पतालों में इलाज फ्री, रेल-हवाई जहाज की यात्राऐं फ्री, कार के लिए 20 लाख रुपए लोन का ब्याज फ्री, घर के लिए 70 लाख रूपये लोन का ब्याज फ्री, बिजली-पानी व मोबाइल का बिल फ्री, गाड़ी के लिए तेल फ्री व अन्य बहुत सारी सुविधाऐं हरियाणा सरकार द्वारा दी जाती है.

साथ ही यह भी बताया जाता है कि  कोई व्यक्ति एक बार विधायक या सांसद बन जाये तो फिर इन्हें जीवन भर फ्री में पेंशन भी दी जाती है वहीं सरपंच पार्षद आदि अन्य कोई भी जनप्रतिनिधि चाहे 5 से 10 बार भी चुनाव जीतकर लगातार सरपंच पार्षद आदि बन जाऐ तब भी ऐसे सर्वप्रिय एवं जनता के चहेते जनप्रतिनिधि के लिए भी सरकार द्वारा पैन्शन देने की कोई व्यवस्था नहीं की हुई है। जबकि वास्तव में जमीनी स्तर पर गांवों व शहरों के विकास के कार्य तो इन्हीं जनप्रतिनिधियों सरपंच पंचायत आदि के द्वारा ही किए जाते हैं। यह कितने अचंभे की बात है कि एक तरफ एमएलए एमपी जो कि अकसर काफी अमीर होते हैं, इनके अमीर होने के बावजूद भी इन्हें तो इतनी सारी फ्री की सुविधाऐं व प्राइवेट अस्पतालों में इलाज आदि भी फ्री में दिया जाता है जबकि दुसरी तरफ निगम पार्षद, जिला पार्षद, पंचायत समिति सदस्य, सरपंच, पंच, लम्बरदार व चौकीदार आदि जो विधायकों व सांसदों जैसे ही जनप्रतिनिधि की कैटेगरी में आते हैं को कोई भी सुविधाएं नहीं दी जाती है।

 

सरकारी हॉस्पिटल्स की क्या दुर्दशा है यह हम सब अच्छे से जानते हैं।अब ऐसी परिस्थितियों में सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधि जब खुद या उनके परिवार के कौई सदस्य अगर बीमार होते हैं तब, सरकारी अस्पतालों की हालात अच्छी न होने के कारण मजबूरन उन्हें इलाज के लिए प्राइवेट अस्पतालों में जाकर प्राइवेट डॉक्टरों व अस्पतालों की लूट का शिकार होना पडता हैं। जानलेवा बीमारियों के प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाने के लिए सरपंच पंच लम्बरदार व अन्य जनप्रतिनिधियों को कर्जवान होना पडता है और फिर कर्ज का ब्याज ही इन्हें कभी उभरने नहीं देता है। वहीं अमीरों के लिए ये सब सुविधाएं सरकार ने फ्री में उपलब्ध कराई हुई है। हमें जागरुक होना होगा और इस अन्धी बहरी सरकार से अपने अधिकारों को मांगना होगा।

आम आदमी पार्टी गुरुग्राम के जिलाध्यक्ष सूर्य देव नखरौला ने बताया कि केवल विधायक व सांसद ही जनप्रतिनिधि नहीं हैं बल्के निगम पार्षद, जिला पर्षद, पंचायत समिती सदस्य, सरपंच, पंचायत मेंबर्स, लम्बरदार व चौकीदार भी जनप्रतिनिधि है। इसलिऐ अगर हरियाणा सरकार ने विधायकों व सांसदों की तनख्वा बढ़ाई है तो इन अन्य सभी जनप्रतिनिधियों की तनख्वाह भी बढ़ाई जानी चाहिए थी व इन्हें भी विधायक व सांसद जैसे अन्य सभी सुविधाओं के साथ साथ पेंशन भी दी जानी चाहिए थी। क्योंकि वास्तव में जमीनी स्तर पर विकास के कार्य तो ये अन्य जनप्रतिनिधि सरपंच पंचायत आदि ही करते हैं।

जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने कहा है कि आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ता जनप्रतिनिधियों की तनख्वाह, अन्य सुविधाऐं व पेंशन में हो रहे भेदभाव का कड़ा विरोध करती है . उन्होंने बताया कि पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद  के नेतृत्व में मेरा गांव – मेरा देश मुहिम के तहत न केवल जनप्रतिनिधियों को उनके अधिकारों के बारे में जागरुक कर रहे है . साथ ही पार्टी के कार्यकर्त्ता गाँवों की समस्याओं के बारे में भी पता लगा रहे है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने अभी तक दर्जनों गाँवों में जनप्रतिनिधियों को जागरुक किया है, उनके हस्ताक्षर कराए  व गांव की समस्याओं के बारे में जानकारी भी प्राप्त की है. गांवों की समस्याओं के बारे में हम हमारे प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के नेतृत्व में हरियाणा सरकार के समक्ष रखेंगे व इन्हें पूरा कराने के लिए  सरकार पर दबाव डालेंगे. 

जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सरपंच, पंच, पार्षद, पंचायत समिति सदस्य, लम्बरदार व चौकीदार आदि इन सभी जनप्रतिनिधियों की तनख्वा में उपयुक्त ने  बढोतरी अगर नहीं की व अन्य सुविधाओं के साथ साथ पेंशन की सुविधा अगर नहीं दी तो आम आदमी पार्टी हरियाणा के सभी कार्यकर्ता 8 जुलाई 2017 को हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष  ज्यहिन्द  के नेतृत्व में वित्तमंत्री का रोहतक में घेराव करेगें .  जनप्रतिनिधियों की इन मांगों को पूरा कराने के लिए हरियाणा सरकार पर जबरदस्त दबाव बनाएगें।

इस मौके पर करण सिंह व दीपक यादव नखरौला, गाँव सकतपुर से धनपत सिंह, दया राम लम्बरदार, कृष्ण पंच, दिलसुख, श्री भगवान, टाला राम, निर्भय सिंह, उदय सिंह, कर्मपाल, सुनील व अन्य काफी गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

You cannot copy content of this page