मोदी के मन की बात सुनने कविता जैन पहुंची मशद मोहल्ला के लोगों के बीच

Font Size

स्वच्छता, योग और पर्यावरण के प्रति सजग होने का आह्वान 

चण्ड़ीगढ़, 28 मई  : हरियाणा की शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को पर्यावरण से खुद को जोडना होगा। उन्होंने कहा कि धरती पर कम होते जंगल, वन्य जीवन पर गहराते हुए संकट को दूर करने के लिए जब तक हम अपने पर्यावरण के प्रति जागरूक नहीं होंगे, तब तक देश को आगे बढाने के सपने को पूरा नहीं किया जा सकता।

 

उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि स्वच्छता, योग और पर्यावरण के प्रति हमें सजग होना होगा, ताकि देश की सामाजिक व्यवस्था को बेहतर बनाने में योगदान दे सकें। श्रीमती जैन ने आज सोनीपत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 32वें प्रसारण को मशद मोहल्ला के लोगों के बीच बैठकर सुना। नागरिकों के साथ गंभीरता से मन की बात कार्यक्रम सुनने के बाद मंत्री कविता जैन ने कहा कि बरसाती मौसम से पूर्व उपयुक्त स्थानों पर पौधारोपण के साथ खुद को पर्यावरण से जोडना चाहिए। इसके अतिरिक्त 5 जून को स्वच्छता अभियान को गति दी जाएगी, ताकि हमारे आस-पास का वातावरण स्वच्छ हो सके।
उन्होंने कहा कि जल्द ही देश के 4000 शहरों में ठोस व तरल कचरा एकत्रित करने के लिए साधन उपलब्ध कराए जाएंगे। आज हमें जरूरत है कि हम स्वच्छता के प्रत्येक क्षेत्र में अपनी जिम्मेदारी का निवर्हन करें। मंत्री कविता जैन ने आमजन को प्रेरित करते हुए कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के तीसरे वर्ष को शानदार तरीके से मनाते हुए तीन पीढियों के एक साथ योग करें। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी योग को बढावा देते हुए सामाजिक जीवन को स्वस्थ बनाने की दिशा में कदम उठा रहे हैं। आज हमें चाहिए कि 21 जून तक लगातार हम घर-घर जाकर आमजन को सफाई और योग के लिए प्रेरित करते हुए समाज को मजबूत बनाने में योगदान दें। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page