केंद्रीय यूनिवर्सिटी के छात्रों व सामाजिक संगठनों ने करनाल सांसद का फूंका पुतला

Font Size

– एक दैनिक अखबार की जलाई प्रतियां
– महेंद्रगढ़ के बाद अब यूनिवर्सिटी के छात्रों व सामाजिक संगठनों में रोष

महेंद्रगढ़। शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के खिलाफ लेख लिखने वाले सांसद अश्वनी चौपड़ा की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही है। शुक्रवार महेंद्रगढ़ शहर में जहां समाज के अनेक वर्गों ने मिलकर सांसद पुतला व उसके अखबार की प्रतियां जलाई। वहीं शनिवार को दूसरे दिन केंद्रीय यूनिवर्सिटी पाली के गेट के सामने छात्रों और सामाजिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों ने सांसद अश्वनी चौपड़ा व उनके दैनिक अखबार की प्रतियां को जलाकर रोष प्रकट किया गया।
यूनिवर्सिटी गेट के बाहर सांसद का पूतला जलाते हुए छात्र नेता अभिषेक, कुलदीप धौलेड़ा, अनिल, कुलदीप हांसी, दिनेश तंवर बसई, संदीप कुमार, रोहित, रविंद्र व अनुज ने बताया कि करनाल के सांसद अश्वनी चौपड़ा ने अपने निजी हित को देखते हुए गुडग़ांव सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के खिलाफ लेख प्रकाशित किए थे। इससे पूरे दक्षिणी हरियाणा में राव इंद्रजीत के समर्थकों ने भारी रोष जताया था। अब करनाल सांसद शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा के खिलाफ बेतुकी टिप्पणी को लेख के माध्यम से अपने दैनिक अखबार में प्रकाशित करवाया। इससे सांसद ने छोटी मानसिकता का परिचय दिया है। इससे शिक्षा मंत्री समर्थक ही नहीं, अपितु आमजन में भी रोष है। उनके बेतुका लेख में एक फीसदी भी सच्चाई नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि प्रो. रामबिलास शर्मा जमीनी स्तर के नेता है। उनके नेतृत्व में हुए चुनाव के बाद प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है। उनका करिश्मा ऐसा है कि जो जहां भी जाते हैं भीड़ एकत्र हो जाती है। प्रदेश में कोई पार्टी का समर्पित नेता है तो वो प्रो. रामबिलास शर्मा है। प्रदेश में पार्टी की नींव के पत्थर है शर्मा। उन्होंने प्रदेश में पार्टी को अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया है। ऐसे नेता के बारे में औछी राजनीति के तहत खबर छापना गलत है। जो पांच बार विधायक, तीन बार मंत्री और दो बार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं, ऐसे नेता के खिलाफ वो सांसद अपने अखबार में खबर छाप रहा है जो स्वयं शर्मा के सहयोग से राजनीति में आए हैं, उनकी बदौलत टिकट मिली और सांसद बने।

 

इसी विरोध में केंद्रीय यूनिवर्सिटी पाली के गेट के सामने निजी अखबार की प्रतियों के साथ-साथ सांसद अश्वनी चोपड़ा का पुतला जलाया गया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी अगर इसी तरह निजी हित के लिए शिक्षा मंत्री को बदनाम करने के लिए लेख जारी होगा तो अखबार व सांसद के खिलाफ प्रदेशस्तर पर आंदोलन किया जाएगा जिसमें सर्वप्रथम प्रदेश के प्रत्येक जिला में सांसद पुतला व अखबार की प्रतियां जलाई जाएगी। इसके बाद बड़ा आंदोलन चलाकर सांसद की इस छोटी मानसिकता से भाजपा आलाकमान को अवगत करवाया जाएगा। इस मौके पर मेनपाल, हनुमान भुरजट, सुरेंद्र, महावीर, राकेश थावर, श्योताज, रमेश भुरजट, श्योराज, विनय कौशिक, मनोज, सतबीर खुड़ाना, प्रदीप आलदपुर, विक्की, अमनदीप, गगन दीप, प्रदीप लावन, जगदीश मालड़ा, विक्की पाली, हरीसिंह, राकेश कुमार, उमेश यादव, रोहित कुमार सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page