शीघ्र बदलेंगे लक्ष्मण विहार में बिजली के जर्जर पोल, तार व कंडक्टर

Font Size

निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ने सौंपा बिजली निगम के एसई को मांग पत्र

एसई ने दिया शीघ्र अमल का आश्वासन 

गुडग़ांव, 15 मई: लक्ष्मण विहार में करीब तीन दशक पुराने बिजली के जर्जर तार-पोल और कंडक्टर शीघ्र बदले जाएंगे। वरिष्ठ भाजपा नेता और वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ने सोमवार को अधीक्षण अभियंता के नाम संबोधित ज्ञापन एक्सईएन रंजन राव को सौंपकर सभी समस्याओं से अवगत कराया। वहीं उन्होंने इस संबंध में एसई से फोन पर बातचीत भी की। एसई और एक्सईएन ने आश्वासन दिया कि एक-एक कर लक्ष्मण विहार के सभी जर्जर पोल, तार और कंडक्टर बदले जाएंगे।

 

मंगत राम बागड़ी ने मांग पत्र के जरिए अधिकारियों को बिजली संबंधी समस्याओं से अवगत कराते हुए कहा कि जर्जर तारों और खंभों के कारण हर समय हादसे की गंभीर संभावनाएं बनी रहती हैं। वहीं बिजली आपूर्ति भी बाधित होती है। तार और ट्रांसफार्मर पुराने और जर्जर होने से दो बूंद बारिश आए तो फाल्ट, तनिक सी हवा आई तो फाल्ट और बिजली गुल जैसी कहावत चरितार्थ हो रही है। लक्ष्मण विहार में लोगों के घरों से सटे जर्जर तारों का जाल फैला हुआ है।

 

अधिकतर पोल क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। वहीं काफी ट्रांसफार्मर भी क्षमता से कम के हैं और सडक़ों के बीच पड़े हैं। तारों के जर्जर होने से आए दिन फाल्ट की समस्या सामने आ रही है। इसके कारण बिजली आपूर्ति बाधित होती है और लोगों को घोर परेशानी का सामना करना पड़ता है। बागड़ी ने अधिकारियों से बताया कि वे लक्ष्मण विहार के सभी जर्जर पोल, तार, ट्रांसफार्मर और कंडक्टर आदि को बदलने की मांग लंबे अर्से से कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार में सुनवाई ही नहीं हुई, भाजपा की सरकार में तारों और पोल को बदलने का काम शुरु हुआ लेकिन अभी भी काफी पोल, तार और कंडक्टर बदलने की जरुरत है।

 

जर्जर पोल और तार के कारण आए दिन फाल्ट होने से बिजली बाधित हो जाती है और इसके कारण ब्लैक आउट होने के साथ पेयजल आपूर्ति भी बाधित होती है। अत: जनप्रतिनिधि होने के नाते मांग करता हूं कि उपभोक्ताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जर्जर पोल व तारों को बदलने और लक्ष्मण विहार के मुख्य मार्गों पर 11 मीटर के पोल लगवाने के साथ कंडक्टर भी बदलें जाएं क्योंकि यहां औद्योगिक प्रतिष्ठान भी हैं।

 

बागड़ी ने कहा कि अधिकारियों से मिले आश्वासन के बाद अब विश्वास है कि शीघ्र ही बिजली संबंधी समस्याएं भी दूर होंगी और इससे निवासियों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि गली नंबर 117 व 79 सहित अन्य गलियों में भी नए पोल और कंडक्टर तत्काल लगाए जाएंगे। मांग पत्र सौंपते समय लेफ्टिनेंट कर्नल वेद प्रकाश, सुभाष पाहवा, अनिल उर्फ बाबा, संतोष ठाकुर (सचिव दयानंद मंडल), पूरनचंद, एसएस गिल आदि मौजूद रहे।
खबर के साथ फोटो है।

You cannot copy content of this page