वार्ड 10 में एक साथ होगा पेयजल, सीवर व जलभराव की समस्या का समाधान

Font Size

नगर निगम के एक्सईएन विकास मलिक से मिले निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी

 पेयजल व सीवर लाइनों की सफाई का काम शीघ्र होगा शुरु

गुरुग्राम :  वार्ड 10 अन्तर्गत लक्ष्मण विहार, भीमगढ़ खेड़ी, अशोक विहार व सेक्टर 4 की समस्याओं को लेकर वर्षों से प्रयास करते रहे वरिष्ठ भाजपा नेता व वार्ड 10 के निवर्तमान पार्षद मंगत राम बागड़ी ने वीरवार को नगर निगम के कार्यकारी अभियंता विकास मलिक से मिलकर इन सभी इलाकों की पानी, सीवर और जलभराव जैसी समस्याओं को तत्काल दूर करने की मांग रखी। कार्यकारी अभियंता ने मौके पर ही इन समस्याओं को दूर करने के संबंध में अपने अधीनस्थ अधिकारियों से बात की और उन्हें निर्देश दिए कि शीघ्र पेयजल और सीवर की समस्या का समाधान किया जाए। उन्होंने सीवर लाइनों की सफाई कराने का काम एक-दो दिनों के अंदर शुरु कराने का आश्वासन दिया।

मंगत राम बागड़ी ने एक्सईएन से मुलाकात के दौरान बताया कि लक्ष्मण विहार फेस 2 की कुछ गलियों में पानी की सप्लाई बाधित हो रही है। इसके कारण लोगों को परेशानियां हो रही हैं। इस पर कार्यकारी अभियंता ने जेई से इस समस्या के संबंध में निरीक्षण करने को कहा। वहीं उन्होंने स्वयं भी निरीक्षण करने का आश्वासन दिया। इस दौरान श्री बागड़ी ने यह भी कहा कि लक्ष्मण विहार में जो दो समरसिबल लगे हैं उन्हें भी चालू किया जाए। इस पर एक्सईएन ने कहा कि उन्हें भी शीघ्र चालू किया जाएगा। इसके बाद श्री बागड़ी ने एक्सईएन के समक्ष मुख्य सीवर लाइन सहित कालोनियों की सीवर लाइनें और ड्रेनेज जाम होने की समस्या को रखते हुए कहा कि इस समस्या के कारण बरसात में जलभराव होता है और लोगों को घोर परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

 

उन्होंने कहा कि सेक्टर 4/5 चौक से जा रही हुडा की मुख्य सीवर लाइन में कनेक्शन दिए जाएं ताकि इस लाइन का लोड कम हो सके। इस पर एक्सईएन ने सीवर लाइनों की सफाई कराने का निर्देश भी मैाके पर ही अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि सीवर लाइन और पेयजल लाइन का काम साथ ही साथ होगा और एक साथ ही कुछ दिनों में सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। एक्सईएन ने श्री बागड़ी को यहां तक आश्वासन दिया कि लक्ष्मण विहार, भीमगढ़ खेड़ी और अशोक विहार तथा सेक्टर 4 की पेयजल और सीवर से संबंधित जो भी समस्याएं आएंगी उनका तत्काल निस्तारण किया जाएगा।

 

श्री बागड़ी ने वार्ड 10 की जनता को आश्वस्त किया इन सभी कामों को शीघ्र पूरा कराया जाएगा ताकि लोगों को समस्याओं से मुक्ति मिल सके। एक्सईएन से करीब एक घंटे तक हुई बातचीत के दौरान श्री बागड़ी ने कहा कि वे पेयजल और सीवर की समस्या को जड़ से समाप्त करने के लिए हमेशा से आवाज उठाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि नगर निगम की मासिक बैठकों मेें वे इस मुद्दे को बार-बार उठाते रहे हैं। वार्ड 10 के साथ पूरे शहर से पेयजल और सीवर की समस्या को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने की मांग उन्होंने हमेशा की है और अब प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद उन तमाम समस्याओं का पुख्ता समाधान हो रहा है जो समस्याएं वर्षों से बरकरार हैं।

You cannot copy content of this page