जींद में कई परियोजनाओं का उदघाटन करेंगे सीएम

Font Size

दो दिवसीय जींद दौरा 

चण्डीगढ़, 5 मई : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आगामी 6 तथा 7 मई को जींद जिले में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उदघाटन करेगें। मुख्यमंत्री लगभग 60 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास करेगें।
इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री जिला मेेंं पहुंचने पर सबसे पहले राजकीय महिला महाविधालय में आयोजित जनता दरबार में शिरकत करेगें। यहां लोगो की समस्याओं/ शिकायतों को सुनकर उनका समाधान करेगें। इस दौरान मुख्यमंत्री महिला महाविद्यालय प्रांगण में स्थापित किए गए विभिन्न विकास परियोजनाअंो का शिलान्यास करेंगें और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेगें। इसके बाद मुख्यमंत्री डीआरडीए के सभागार में जन प्रतिनिधियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेगें। मुख्यमंत्री इस बैठक के पश्चात सांय जींद के लघु सचिवालय के कान्फै्रंस हाल में प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक लेगें।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 7 मई को डीआरडीए के सभागार में बीजेपी संगठन के पदाधिकारियों की बैठक लेने के बाद सफीदों के मुआना गांव के लिए रवाना होगें। मुख्यमंत्री मुआना गांव में बीजेपी के जिलाअध्यक्ष अमरपाल राणा के निवास पर जलपान कर सफीदों के लोक निर्माण विश्राम गृह में पहुचेगें, सफीदों में उनके द्वारा कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया जाएगा और सफीदों उपमंडल के विकास के लिए कई नई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी। इसके बाद मुख्यमंत्री महाराजा सरदार जस्सा सिंह आहलूवालिया की प्रतिमा का अनावरण करेगें और उनके त्रिशताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेगें। इसके बाद मुख्यमंत्री दोपहर को उचाना के राजीव गांधी महाविद्यालय में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए रवाना होगें।
प्रवक्ता ने बताया कि दो दिवसीय दौरे के दौरान मुख्यमंत्री तीन बड़ी विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेगें, जिनमें वैटरनरी पोलीक्लिनिक, सफीदों ड्रैन एवं सफीदों डिच ड्रैन तथा एकलव्य स्टेडियम शामिल है। उन्होंने बताया कि जींद के सैक्टर 9 में बनाए गए एकलव्य खेल स्टेडियम के निर्माण कार्य को 12 करोड़ 5 लाख रूपए की राशि खर्च की गई है। वैटरनरी पोलीक्लिनिक के निर्माण कार्य पर 2 करोड़ 57 लाख 70 हजार रूपए की राशि खर्च की गई है। इन दोनों विकास परियोजनाओं का मुख्यमंत्री 6 मई को उद्घाटन कर लोकार्पण करेगें।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान 11 विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखेगें, जिनमें दुड़ाना, खैरटी में 33 केवी क्षमता के दो बिजली घर, शादीपूर माईनर का पुर्निमाण, जुलाना में बड़ा पार्क, जुलाना में ऑडिटोरियम, उचाना में 50 बैड का अस्पताल, कमाज खेड़ा माईनर का पुर्निमाण, जीन्द से बरवाला रोड़ की मुरम्मत, जीन्द सफीदों रोड़ की मुरम्मत, जुलाना में विश्राम गृह बनाने, जुलाना सब माईनर का पुर्निमाण तथा सफीदों उपमण्डल में बनाये जाने वाले रिहायसी भवनों की आधारशीला रखने की योजनाएं शामिल है।

You cannot copy content of this page