मेवात युवा कांग्रेस ने पीएम का फूंका पुतला

Font Size

 मृतक पहलू खान को मांगा मुआवजा और नोकरी

 

यूनुस अलवी

मेवात:राजस्थान में कथित गोरक्षकों द्वारा मारे गये मेवात के गोपालक एंव किसान पहलू खान को न्याय दिलाने एवं सैनिको पर हो रहे अत्याचार को रोकने कि मांग को लेकर मेवात युवा कांग्रेस पार्टी की ओर से शुक्रवार को केंद्र सरकार के खिलाफ नूंह में रोष प्रदर्शन किया गया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जला कर राष्ट्रपति के नाम मेवात उपायुक्त मनीराम शर्मा को एक ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शन कि अगुवाई युवा कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार और जिला अध्यक्ष मुबारिक खान ने किया। युवाओं ने नूंह के रेस्ट हाउस से बडी जामा मस्जिद तक विरोध प्रदर्शन किया बाद में जामा मस्जिद चौक पर पीएम नरेंद्र मोदी का पुतला फूंक कर विरोध जताया। इस मौके पर युवाओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारे बाजी की। ज्ञापन में गोपालक एंव किसान पहलू खान को शहीद का दर्जा देने, उनके पुनर्वास  के लिये परिजनों को एक करोड़ रुपया कि सहायता देने, पहलू खान के दो लड़कों को सरकारी नौकरी देने। आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर उनके खिलाफ फास्ट ट्रैक अदालत में सुनवाई कर फांसी दिए जाने की मांग की गई। वही देश कि हिफाजत में तैनात सैनिकों के खानपान पर विशेष ध्यान देने, फौजियों के बच्चों के लिए अलग स्कूल एवं परिजनों को विशेष छूट दिए जाने की मांग की गई।मेवात युवा कांग्रेस ने पीएम का फूंका पुतला 2
 
  प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार, जिला अध्यक्ष मुबारिक खान, मकसूद शिकरावा ने कहा कि भाजना शासित सरकारों में गोरक्षा के नाम पर लोगों कि हत्याऐं कि जा रही है। ऐसेी घटनाओं से भाजपा मेवात की गंगा जमुना तहजीतब और हिंदू-मुस्लिम भाईचारे को बिगाड़ पैदा करना चाहते हैं। उन्होने कहा कि देश में भाजपा के इशारे में बजरंग दल, गोरक्षक और आरएसएस के लोग अत्याचार कर रहे हैं। मेवात के गांव जयसिंहपुर निवासी पहलू खान राजस्थान के जयपुर से पशुपालन के लिये गाय खरीदकर ला रहा है उसने कोई गुनाह नहीं किया लेकिन फर्जी गोरक्षकों के भेष में घूम रहे हत्यारों ने पहलू कि पीट-पीट कर हत्या कर दी। 
 
  उनका कहना है कि जम्मू कश्मीर क्षेत्र में देश के अन्य हिस्सों सेवा में खड़े फौजी के साथ अन्याय हो रहा है। खाद्य-खुराक में कमियों कि शिकायत करना फौजियों को अपनी नोकरी देकर उसकी कीमत चुकानी पड़ रही है। देश में ऐसा कई बार हो चुका है। इससे केंद्र सरकार कि विफलता देश के सामने आई है। प्रधानमंत्री को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिये।
 
   इस मौके पर मुबारिक़ नोटकी युवा जिला अध्यक्ष नूंह, शकील अहमद  नूंह विधानसभा अध्यक्ष, रसीद सचिव हरियाणा, मकसूद शिकरावा, मुबीन तेड जिला महासचिव, मुबारिक मलिक, आमिल, जुम्मा सलाहेडी, फ़रहान खान सचिव यूथ काग्रेस, मुमताज़ रंहना, परवेज़, यूनुस कुरेशी, याहया खान, हिदायत खान, किफ़ायत खान, भुरी, इक़बाल कुरेसी, आबिद दनिबास सहित काफी युवा मौजूद थे।

You cannot copy content of this page