गुरुग्राम के विद्रोही विधायक, उमेश अग्रवाल के खिलाफ भाजपा में उलटी गिणती शुरू !

Font Size

गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के चार मंडल अध्यक्षो ने विधायक पर लगाए गंभीर आरोप

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लिखे पत्र में की कार्रवाई की मांग 

पार्टी की छवि धूमिल करने और सामानांतर सगठन खड़ा करने का लगाया आरोप 

पूर्व जिला अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज  व जी एल शर्मा ने भी विधायक पर किया प्रहार 

उमेश अग्रवाल के भाई व पीए तथा उन पर अवैध कालोनी काटने का आरोप लगाया

सुभाष चौधरी /प्रधान सम्पादक 

गुरुग्राम : लगता है अब विद्रोही तेवर अपनाए गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल के खिलाफ पार्टी की ओर से होने वाली कार्रवाई के लिए उलटी गिनती शुरू हो गयी है. इस बात के संकेत सोमवार को विधायक अग्रवाल के खिलाफ गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के भाजपा के चारों मंडल अध्यक्षो द्वारा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को लिखे पत्र से मिलते हैं. उक्त पत्र के माध्यम से मंडल अध्यक्षों ने उन पर ब्लैकमेल करने व पार्टी की जड़ें खोदने तथा सामानांतर पार्टी खड़ा करने जैसे कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है. इससे पूर्व पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज एवं हरियाणा डेयरी डेवलपमेंट बोर्ड के अध्यक्ष जी एल शर्मा ने भी उन पर तीखे कर प्रहार किए हैं और विधायक को विपक्ष के हाथों खेलने का आरोप लगाए हैं.

 

खबर है कि गुरुग्राम के विधायक के खिलाफ अब पार्टी कार्रवाई करने का मन बना चुकी है. पार्टी स्तर पर उन्हें पिछले दिनों मनाने की काफी कोशिश हुयी लेकिन वे लगातार सीएम मनोहर लाल व सरकार के कामकाज पर व्यक्तिगत हमला बोलते रहे और शनिवार को तो उन्होंने यह कहते हुए सारी हदें तोड़ दी की इनके नेतृत्व में पिछला ढाई साल बर्बाद हो गया. बताया जाता है कि पार्टी नेतृत्व इस बेतुके बयान से काफी नाराज है और अग्रवाल को अब पार्टी से बाहर का दरवाजा दिखाना चाहता है. समझा जाता है कि इसलिए ही पार्टी अब उनके खिलाफ कारवाई करने का मन बना चुकी है और इसका आधार तैयार करने की दिशा में आगे बढ़ रही है.

 

सूत्र बताते है कि पार्टी के बड़े नेताओं के इशारे पर ही गुरुग्राम विधान सभा क्षेत्र के अर्जुन मंडल के अध्यक्ष महेश वशिष्ठ,  सरस्वती मंडल के अध्यक्ष पी एन सिंह,  दयानंद मंडल के अध्यक्ष वेद भारत आर्य और शीतला मंडल के अध्यक्ष सीताराम सिंघल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेजे पत्र में विधायक उमेश अग्रवाल और उनके सहयोगियों पर ब्लैकमेलिंग के आरोप लगाए हैं। चारों मंडल अध्यक्षों ने अपने पत्र में विधायक के खिलाफ गंभीर किस्म के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि विधायक पिछले कई माह से पार्टी वोरोधी गतिविधियाँ चला कर सरकार और पार्टी की बदनामी कर रहे हैं. साथ ही उनके भाई व पीए तथा उन पर अवैध कालोनी काटने का आरोप लगाया है. पत्र में कहा गया है कि पिछले वर्ष सूरज कुंड में पार्टी के कार्यक्रम के दौरान ही एक महिला के साथ अनैतिक सम्बन्ध बनाने का मामला दिल्ली में दर्ज होने से भी पार्टी की बड़ी बदनामी हुयी है.  

 

पत्र की प्रति मुख्यमंत्री मनोहर लाल,  बीजेपी प्रदेश प्रभारी डॉ अनिल जैन व् प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला सहित कई बड़े नेताओं को भी भेजी गई है। पत्र में आरोप लगाया गया है कि विधायक ने अपने निजी कार्यकर्ताओं की टीम खड़ी की है। विधायक भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को तवज्जो नहीं देते है। इन मंडल अध्यक्षों ने यह भी आरोप लगाया है कि विधायक द्वारा सरकार के खिलाफ छेड़े गए अभियान से न केवल सरकार की छवि धूमिल हो रही है बल्कि संगठन भी बदनाम हो रहा है। इससे कार्यकर्ताओं का मनोबल भी गिर रहा है।

 

 

मंडल अध्यक्षों ने तो यहाँ तक कहा है कि जिस सरकार की साड़ी सुख सुविधाएं ये भोग  रहे हैं उसे ही कोस रहे हैं और भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ कर अब इसी पार्टी की जड़ें खोद रहे हैं. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से विधायक उमेश अग्रवाल के खिलाफ कारवाई की मांग करते हुए विधायक पद से इस्तीफा दिलाने को कहा है.

 

खबर है कि पार्टी के कई पार्षद भी विधायक के व्यवहार से सख्त नाराज हैं क्योंकि जब भी विधायक उनके वार्ड में जाते हैं किसी भी पार्षद को वे न तो सूचित करते हैं और न ही उन्हें कार्यक्रम में बुलाते हैं. यहाँ तक की भजपा के पार्षदों वाले वार्ड में पार्टी के पार्षद के विरोधी लोगों को साथ लेकर चलते हैं. इस तरह की रिपोर्ट भी पार्टी अध्यक्ष को भेजी गयी है.

 

गौरतलब है कि श्री अग्रवाल पिछले कई माह से भाजपा के कथित 16 विधायकों को गोलबंद करने का दावा ठोंकते रहे हैं और उन्हें यत्र तत्र बैठक के लिए बुलाने का दावा करते रहे हैं. हर बार सरकार के कम काज खास कर सी एम् मनोहर लाल की कार्य शैली को लेकर सवाल उठाते रहे. प्रारंभिक दिनों में पार्टी ने इन्हें गंभीरता नहीं लिया और अग्रवाल का मनोबल लगातर बढ़ता गया. अभी हाल ही में हनुमान जयंती के नाम पर विधायक ने अपना शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की. कहा जा रहा है कि उनकी इस कोशिश से पार्टी के बड़े नेता बेहद नाराज है.

 

चर्चा है कि गुरुग्राम दिल्ली के नजदीक है और दिल्ली में अभी नगर निगम चुनाव है जो पार्टी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. पार्टी को लगता है कि अगर हरियाणा में बनी भजपा सरकार पर पार्टी के विधायक ही सवाल खड़े करेंगे तो दिल्ली में इसका बहुत नकारात्मक सदेश जाएगा. इसलिए पार्टी ने अब अग्रवाल से पल्ल्ला झाड़ने का मन बना लिया है जिससे सगठन की ओर से मजबूत सन्देश जाए और ऐसी गतिविधियों में शामिल होने वाले नेताओं को सबक मिले. जाहिर है इससे इनके साथ कथित रूप से खड़े अन्य विधायकों और सांसदों को नसीहत मिलेगी .

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page