हाईवे पर टूटा हुआ बिजली का खंबा एक माह से विभाग को नजर नहीं आया !

Font Size

: गांव मालब में एक महिने से टूटा हुआ है बिजली का खंबा कभी भी हो सकता है बडज्ञ हादसा

यूनुस अलवी

 
मेवात:   क्या बिजली विभाग के कर्मचारी इतने लापरवाह हो सकते हैं कि करीब एक महिने से हाईवे पर बिजली का खंबा टूटा पडा हो और नजर भी नहीं आऐ? क्या बिजली विभाग के अधिकारी किसी बडे हादसे का इंतजार कर रहे हैं? जबकी गांव वालों का आरोप है कि उन्होने इसकी शिकायत करीब एक महिने पहले ही बिजली विभाग के जेई से लेकर एसई तक कर दी थी। वहीं बिजली विभाग मेवात के कार्यकारी अभियंता सतबीर यादव का कहना है कि उनकी जानकारी में मामला नहीं है।
 
   गांव मालब निवासी समाजसेवी साहून पंच ने बताया कि दिल्ली-अलवर रोड पर गांव मालब में जामा मस्जिद के नजदीक करीब 25 मार्च को रात के समय अज्ञात वाहन ने एक बिजली का खंबा तोड दिया था। खंबा गिरा तो नहीं लेकिन वह बीच में से टूट गया जो कभी भी गिर सकता है और उससे कोई भी बडा होदसा हो सकता है।
 
इस खंबे से गांव कि मैन लाईन चलती है और इसी खंबे से वार्ड नंबर 20 को भी सडक क्रोस कर बिजली दी जा रही है। यह खंबा आधा झुक गया है। साहून का कहना है कि उसने उसी दिन बिजली विभाग के अधिकारियों को खंबे का फोटो खींचकर वटसऐप कर दिया था। अधिकारियों ने खंबे को बदलने कि बजाऐ उनसे ही खंबे को तोडने वाले वाहन का नंबर पूछा और कहा जब तक तोडने वाला वाहन नहीं मिल जाता तब तक वह इसे नही बदलेगें। साहून का यह भी कहना है कि उसने इसकी शिकायत पुलिस में भी कर दी है अगर कोई हादसा होता है तो उसकी जिम्मवारी बिजली विभाग के अधिकारियों कि होगी।

You cannot copy content of this page