फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू -कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू करने की मांग की

Font Size

श्रीनगर : श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में आश्चर्यजनक विजय हासिल करने के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने राज्य में राज्यपाल शासन लागू करने की मांग की है. उन्होंने शनिवार को तर्क दिया कि कानून-व्यवस्था पर पीडीपी-भाजपा सरकार नाकाम हो गई है . उन्होंने मांग की कि राष्ट्रपति को मौजूदा सरकार को बर्खास्त कर राज्य में राज्यपाल शासन लागू कर देना चाहिए.
चुनाव में जीत के बाद संवाददाताओं से बातचीत में अब्दुल्ला ने कहा, ‘मैं राज्यपाल और भारत के राष्ट्रपति से अपील करता हूं कि सरकार को बर्ख्रास्त कर दें और राज्य में राज्यपाल शासन लगाएं. उनके अनुसार इससे लोगों को कुछ राहत मिलेगी और महसूस करेंगे कि फिर से उस तरह की स्थिति पैदा नहीं होगी।

गौरतलब है कि श्रीनगर में अब्दुल्ला की जीत को सत्तारूढ़ पीडीपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। उन्होंने मांग की कि अनंतनाग संसदीय सीट के लिए उपचुनाव राज्यपाल शासन के तहत कराए जाने चाहिए। अनंतनाग संसदीय सीट के लिए उपचुनाव 25 मई तक के लिए टाल दिया गया है।
उन्होंने कहा कि मैं यह भी कहूंगा कि अनंतनाग में चुनाव राज्यपाल शासन के तहत कराए जाने चाहिए। अन्यथा इस बात की संभावना नहीं है कि लोगों को न्याय मिलेगा। नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष ने दावा किया कि चुनाव के दिन हिंसा में मारे गए आठ युवक शहीद हुए हैं। उन्होंने कहा कि कई अन्य अस्पतालों या जेलों में हैं और उन्होंने इस तरह का चुनाव कभी नहीं देखा है।

 

You cannot copy content of this page