भुवनेश्वर के रोड शो में मोदी की झलक पाने को बेताब दिखे लोग !

Font Size

 भुवनेश्वर में पीएम का मेगा रोड शो

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए मोदी

भुवनेश्वर के रोड शो में मोदी की झलक पाने को बेताब दिखे लोग ! 2भुवनेश्वर : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को रोड शो किया. राज्य की राजधानी स्थित बीजू पटनायक हवाईअड्डे पर उतरने के बाद हवाईअड्डे से राजभवन तक रोड शो किया. खबर है कि प्रधानमंत्री राजभवन में ही ठहरेंगे.

मोदी की एक झलक पाने के लिए भारी तादाद में लोग सड़क के दोनों ओर खड़े थे. इस दौरान बीजेपी समर्थकों ने ‘मोदी-मोदी’ तथा ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए. कुछ समर्थकों ने प्रधानमंत्री पर फूल बरसाए.

प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत में कई सांस्कृतिक संगठनों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया. प्रधानमंत्री ने रोड शो के दौरान समर्थकों का अभिवादन किया.

हवाईअड्डे पर उतरने के बाद मोदी ने उड़िया लोगों को भावनात्मक रूप से अपने साथ जोड़ने के लिए ओडिशा के महापुरुषों को पुष्पांजलि अर्पित की. मोदी ने कहा, “ओडिशा आना यादगार लम्हा है. गर्मजोशी के साथ उत्साहपूर्ण ढंग से स्वागत करने के लिए लोगों का आभारी हूं.”
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘लोग कहते हैं बीजेपी का स्वर्णिम समय है लेकिन स्वर्णिम समय तब आएगा जब केरल, बंगाल, ओडिशा जैसे राज्यों में बीजेपी की सरकार बनेगी.’ उन्होंने आगे कहा, ‘अब जब हमें लगातार विजय मिल रही है तब हमारे अंदर आलस्य का निर्माण न होने पाए बल्कि विस्तार की प्यास हमें परिश्रम की पराकाष्ठा की प्रेरणा दे.’

वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि बीजेपी ओडिशा में अगले विधानसभा चुनाव में राज्य में सत्ता हासिल करने का प्रयास करेगी जहां उसने हाल के पंचायत और निकाय चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है.

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में हिस्सा लेने आए वेंकैया नायडू ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम 2019 में ओडिशा में सत्ता हासिल करने का प्रयास करेंगे. ’’ ओडिशा में हाल के स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी ने 297 जिला परिषद सीटों पर जीत दर्ज की जबकि कांग्रेस सिर्फ 60 जिला परिषद सीटें जीतने में सफल रही.

बीजेपी सूत्रों ने कहा कि मोदी बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक में लगभग तीन घंटे तक तक मौजूद रहें. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, बीजेपी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों सहित बीजेपी के लगभग 300 नेता इस शहर में पहुंचे हैं.

इससे पहले, शाह ने अन्य राज्यों में पार्टी के आधार का विस्तार करने की रणनीति को लेकर बीजेपी के अधिकारियों के साथ एक बैठक की.

You cannot copy content of this page