मोदी के दौरे के लिए सूरत में भाजपा की जोरदार तैयारी

Font Size

दुल्हन की तरह सूरत को सजाया गया 
 मोदी के सूरत दौरे की शुरुआत रोड शो से

नई दिल्ली: मिडिया कीख़बरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद मोदी कल भुवनेश्वर से सीधे सूरत पहुंच रहे हैं. इस दौरे के तहत महज चौबीस घंटे के अंदर मोदी सूरत के अलावा बगल के तापी जिले और केंद्र शासित प्रदेश दादरा नगर हवेली के सिलवासा के अलावा सौराष्ट्र इलाके के बोटाद में भी बड़ी सभा करने वाले हैं. मोदी के इस दौरे के मद्देनजर बीजेपी की तरफ से जोरदार तैयारी की गई है. सूरत शहर को दुल्हन की तरह सजा दिया गया है.
खबर में बताया गया है कि सूरत शहर में एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक, जहां मोदी रात्रि विश्राम करने वाले हैं, सड़क के दोनों तरफ जोरदार रौशनी की गई है. हजारों की तादाद में पोस्टर, बैनर और होर्डिंग लगाये गये हैं. कटआउट तो भारी-भरकम, कई की साइज तीस फीट तक बड़ी है. थ्री डी टेक्नोलॉजी और लेजर शो का इस्तेमाल करते हुए पीएम मोदी और उनकी सरकार की सिद्धियों को प्रोजेक्ट किया गया है. यही नहीं, मोदी जिस ओडीशा के भुवनेश्वर में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से भाग लेकर सूरत पहुंचने वाले हैं, वहां के मशहूर सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक को भी सूरत के कार्यक्रम में चार चांद लगाने के लिए आमंत्रित किया गया है. सुदर्शन पटनायक ने गौरव पथ पर बालू के जरिये मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत अभियान को दर्शाया है, जिसे देखने के लिए अभी से हजारों की तादाद में लोग उमड़ रहे हैं.

मिडिया रिपोर्ट्स में यह भी संकेत दिया गया है की मोदी के सूरत दौरे की शुरुआत रोड शो से होने वाली है . बताया जाता है कि एयरपोर्ट से लेकर सर्किट हाउस तक करीब सात किलोमीटर लंबे मार्ग पर जहां से मोदी का काफिला गुजरेगा, खास किस्म की साड़ियों से पाट दिया गया है. साड़ी उद्योग के लिए मशहूर है सूरत और ऐसे में आयोजकों ने साड़ियों पर ही मोदी सरकार की कई योजनाओं को प्रिंट कर टांग दिया है. साड़ियों का ये सिलसिला खत्म होने का नाम ही नहीं लेता.
जानकारी मिली है कि मोदी के स्वागत में खास किस्म की रंगोली भी तैयार की गई है. रंगोली का आकार भी दो-चार मीटर नहीं, बल्कि पूरे दो किलोमीटर ये रंगोली लंबी है. रंगोली में भी मोदी सरकार के कार्यों को ही दिखाया गया है. मोदी के गुजरात दौरे के मद्देनजर बीजेपी की स्थानीय इकाई अपनी तरफ से कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही है, सांसद सीआर पाटिल और विधायक हर्ष संघवी की अगुआई में तैयारियां चल रही है. यही हाल स्थानीय प्रशासन का भी है. मोदी जिस सूरत सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करने वाले हैं, उसका भी पूरी तरह से रिनोवेशन किया गया है. हालांकि सुरक्षा कारणों से मोदी नीचे के कमरे में नहीं सो पाएंगे, जहां बतौर मुख्यमंत्री वो सूरत प्रवास के दौरान रुकते थे. उपरी हिस्से में जहां उनके रुकने की व्यवस्था की गई है, उसे भी जमकर संवारा गया है.

सुरक्षा के लिहाज से भी सूरत पुलिसबेहद सतर्क है. खबर है कि खुद गृह राज्य मंत्री प्रदीपसिंह जाडेजा सूरत में कैंप किये हुए हैं. पीएम मोदी की सूरत यात्रा के मद्देनजर शहर में कुल मिलाकर पांच हजार पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. एसपीजी भी पहले ही उन सभी जगहों का जायजा ले चुकी है, जहां मोदी को जाना है. अब बस इंतजार है, तो समर्थकों को मोदी के आने का. चूंकि यूपी चुनावों के परिणाम के बाद पीएम मोदी की अपने गृह प्रदेश की पहली यात्रा है, इसलिए समर्थकों का उत्साह और भी ज्यादा है, जो यूपी की तर्ज पर गुजरात में भी बीजेपी की बंपर जीत इस साल के चुनावों में होने की उम्मीद लगाये बैठे हैं. मोदी की कोशिश भी अपने गढ़ को मजबूत बनाये रखने की ही है, इसलिए लगातार कर रहे हैं वो गुजरात के दौरे, जिसकी कड़ी में इस बार आरम्भ सूरत से हो रही है.

You cannot copy content of this page