सिसोदिया को फौरन वापस आने के आदेश  

Font Size

 एलजी ने किया दौरा रद्द

नई दिल्ली :  राजधानी दिल्ली में डेंगू और चिकनगुनिया के बिगड़ते हालात से परेशान, उपराज्यपाल नजीब जंग ने अप्रताषित कदम उठाते हुए फैक्स भेजकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फौरन दिल्ली वापस आने को कहा है. बताया जाता है कि फैक्स पर ही श्री जंग ने उनका फिनलैंड का सरकारी दौरा भी रद्द कर दिया है। उल्लेखनीय है कि  मनीष सिसोदिया शिक्षा विभाग से जुड़े एक सरकारी टूर पर फिनलैंड गए हुए हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की फिनलैंड की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हुईं। इन तस्वीरों के बाहर आने के बाद विरोधी पार्टी

भाजपा ने इसे हवा दे डी यह कहते हुए कि दिल्ली की जनता डेंगू और चिकनगुनिया से दम तोड़ रही है, और उप मुख्यमंत्री फिनलैंड में सेल्फी ले रहे हैं। कांग्रेस ने दिल्ली सरकार के कई मंत्रियों के बाहर होने का मुद्दा भी जोर पकड़ गया. कांग्रेस ने कहा कि केजरीवाल पहले पंजाब में थे फिर बैंगलुरु चले गए और सिसोदिया भी विदेश भ्रमण पर हैं।

हालाँकि मीडिया द्वारा इस सवाल खड़े किये जाने पर सिसोदिया ने ट्विटर से अपनी सफाई देते हुए लिखा है कि मैं दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था सुधारने में लगा हूं, छुट्टी पर नहीं हूं और मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। दुनिया से अच्छी चीजें सीखना गलत तो नहीं ? मैं छुट्टी नहीं मना रहा हूं बल्कि फिनलैंड के स्कूल, कॉलेजों में जाकर ये समझ रहा हूं कि दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था को और बेहतर कैसे बनाया जा सकता है।

दूसरी तरफ दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा ने उपराज्यपाल को पत्र लिखकर उनके इस कदम का विरोध जताया है. श्री मिश्र ने उनसे पूछा है कि आप अमेरिका से अपनी छुट्टियों को एक घंटा भी कम कर नहीं आए और मनीष सिसोदिया को 24 घंटे में काम भी छोड़कर वापस आने का फैक्स भेज दिया। यह कुछ समझ नहीं आया।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बैंगलुरु में खांसी का इलाज करा रहे हैं।

 

You cannot copy content of this page