धनबाद के पूर्व उप मेयर नीरज सहित चार की दिन-दहाड़े हत्‍या

Font Size

झारखंड में अपराधियों को भाजपा का संरक्षण : तेजस्‍वी यादव 

पटना : बिहार के पड़ोसी राज्‍य झारखण्ड के प्रमुख शहर धनबाद के पूर्व उप मेयर नीरज सिंह की मंगलवार की शाम गाड़ी पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्‍या कर दी गई। इस घटना पर बिहार के डिप्‍टी सीएम तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि झारखंड में भाजपा प्रायोजित अपराध चरम पर है। धनबाद में कर्फ्यू जैसा माहौल है। इस मामले पर सख्त रवैया अख्तियार करते हुए झारखंड के मुख्‍यमंत्री रघुबर दास ने डीजीपी को कार्रवाई के सख्‍त निर्देश दिया है.

 

मिडिया की कह्ब्रों के नुसार देर शाम धनबाद के स्‍टील गेट के पास शाम करीब सात बजे बाइक सवार हमलावरों ने नीरज सिंह की फॉर्च्यूनर गाड़ी पर हमला कर दिया। हमले में नीरज (32), उनके मित्र अशोक यादव तथा नीरज के ड्राइवर व बॉडीगार्ड घायल हो गए। सभी घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया, लेकिन नहीं बचाया जा सका। हमलावर घटना के बाद भागने में सफल रहे। गौरतलब है कि नीरज के चचेरे भाई झरिया के विधायक संजीव सिंह का आवास घटनास्थल के पास ही है।

 

ख़बरों में कहा गया है कि घटना उस समय हुई, जब नीरज सिंह अपनी फॉर्च्यूनर (जेएच-10 एआर 4500) से अपने घर लौट रहे थे। वे ड्राइवर के साथ आगे की सीट पर थे। पीछे की सीट पर उनके मित्र अशोक यादव नीरज के निजी बॉडीगार्ड के साथ बैठे थे।

 

कहा जा रहा है कि स्टील गेट के पास स्पीड ब्रेकर पर नीरज की गाड़ी की रफ्तार कम होते ही दो बाइक पर सवार हमलावरों ने फॉर्च्यूनर को घेरकर ताबड़तोड़ गोलीबारी की। घटना में गाड़ी के शीशों पर गोलियों के दर्जनों सुराख बन गये हैं ।

 

उल्लेखनीय है कि नीरज सिंह कोयलांचल के दबंग व्यवसायी रहे सूर्यदेव सिंह के भतीजे थे। उनके पिता राजनारायण सिंह का कुछ साल पहले ही निधन हो गया था. चर्चा है कि सूर्यदेव सिंह के परिवार से उनकी नहीं पट रही थी। सूर्यदेव सिंह के पुत्र संजीव सिंह झरिया से विधायक हैं।

 

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए डिप्‍टी सीएम तेजस्‍वी यादव ने कहा कि धनबाद में कर्फ्यू जैसे हालात बन गए हैं। अपराध चरम पर है। उन्होंने भाजपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया और कहा कि झारखंड में कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति बदतर हो गयी है.

You cannot copy content of this page