गुरुग्राम की मुख्य सडक़ों से अतिक्रमण हटाने का चलेगा अभियान

Font Size

अनाधिकृत पार्किंग के खिलाफ होगी कार्रवाई 

सभी प्रमुख सडकों की वीडियोग्राफी कराने का निर्णय 

चंडीगढ़/गुरुग्राम :  गुरुग्राम की मुख्य सडक़ों को अतिक्रमण तथा अनाधिकृत पार्किंग से मुक्त बनाने के लिए हुडा, नगर निगम एवं पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त अभियान चलाया जाएगा ताकि जीरो टोलरेंस स्ट्रीट पार्किंग की नीति को अपनाकर सडक़ों को स्मार्ट रोड़ के रूप में विकसित किया जा सके। 

यह निर्णय संयुक्त निगमायुक्त-4 रोहित यादव की अध्यक्षता में आज गुरुग्राम में आयोजित बैठक में लिया गया। महरोली रोड़ को स्मार्ट सडक़ बनाने के लिए 24 मार्च को अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत पहले वीरवार की रात्रि और शुक्रवार को सुबह सडक़ की वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। 

बैठक में निर्णय लिया गया कि शहर की मुख्य सडक़ों को अनाधिकृत पार्किंग से मुक्त करने के साथ-साथ फुटपाथों से भी विभिन्न प्रकार के अतिक्रमणों को हटाया जाएगा। अभियान के तहत ऐसी व्यवस्था की जाएगी कि दुबारा से पार्किंग ना हो तथा अतिक्रमण फिर से ना होने पाए। सडक़ों एवं साथ लगती जमीन पर किसी भी प्रकार की अनाधिकृत गतिविधियों को ना पनपने दिया जाए। 

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि नगर निगम के जोनल टैक्सेशन ऑफिसर-3 गुलशन सलूजा महरोली रोड़ पर स्थित सभी प्रतिष्ठानों, मॉल्स में जहां पर पेड पार्किंग है, उन्हें पिछले 8 वर्षों का प्रोपर्टी टैक्स नोटिस जारी करें। इस नोटिस के साथ टाऊन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग का एक पत्र भी भेजा जाए, जिसमें उचित बेसमेंट पार्किंग का निर्देश दिया गया हो।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page