सोनिया इलाज के लिए विदेश में

Font Size

नई दिल्ली : देश में पांच राज्यों के चुनाव परिणाम को लेकर अटकलबाजी और अनुमानों के गुरुवार शाम से शुरू हो चुके घमासान के बीच मिडिया में खबर आई है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शनिवार को देश में मौजूद नहीं रहेंगी. कांग्रेस पार्टी से जुड़े सूत्रों का हावाला देते हुए बताया गया है कि वह इलाज के लिए विदेश में हैं. जाहिर वह विधानसभा चुनावों के नतीजे आने के समय भारत में मौजूद नहीं रहेंगी.

 

गौरतलब है कि बीमारी के चलते उन्होंने चुनाव प्रचार में भी हिस्सा नहीं लिया था. 1998 में पार्टी की कमान संभालने के बाद यह पहला मौका था जब उन्होंने चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लिया. उल्लेखनीय है कि सात माह पहले उन्होंने वाराणसी में रोड शो किया था. उसी रोड शो के दौरान उनकी तबियत बिगड़ गयी थी जिससे उन्हें दौरा स्थगित कर दिल्ली वापस आना पड़ा था. 

 

कह्ब्रों में यह कहा गया है कि गत मंगलवार को ही वह इलाज के लिए विदेश रवाना हो गईं थी और आगामी 22 मार्च तक स्वदेश लौटने की संभावना है.  कहा जा रहा है कि विदेश रवाना होने से पहले उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को इसकी जानकारी दी थी. पार्टी के नेताओं को उन्होंने कहा है कि उनकी अनुपस्थिति में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ही फैसले लेंगे.  अब गुरुवार से ही  संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण शुरू है . इसके लिए कांग्रेस सांसदों के साथ शुक्रवार को होने वाली औपचारिक बैठक की अध्यक्षता भी राहुल गाँधी ही करेंगे. संसद सत्र 11 अप्रैल तक चलेगा.  

You cannot copy content of this page