हरियाणा कला परिषद् चंडीगढ़ की ओर से हरीनाद

Font Size

उदीयमान कलाकारों के  प्रोत्साहन  के लिए शास्त्रीय संगीत का आयोजन 23 फरवरी को 

चंडीगढ : हरियाणा कला परिषद् द्वारा प्रतिष्ठित एवं उदीयमान कलाकारों को प्रोत्साहन देने हेतु एवं जनमानस में हरियाणा की संस्कृतिक धरोहर में रूची बढ़ाने के उद्देश्य से 23 फरवरी, 2017 को हरियाणा कला परिषद् चंडीगढ़ के हॉल में हरीनाद नाम से शास्त्रीय संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।
शास्त्रीय संगीत के प्रति जागरूकता एवं रूची का वर्धन करने हेतु यह एक नई पहल की गई है। हरियाणा में लोक संगीत के प्रति तो लोगों की उन्मुखता दिखाई देती है किन्तु शास्त्रीय संगीत के प्रति वह प्रबल नही है। इसलिए शास्त्रीय संगीत को जनमानस तक प्रसारित करने हेतु यह शुरूआत की गई है। इसी क्रम में प्रसिद्ध गायिका मीता खन्ना को आमन्त्रित किया गया है।
हरियाणा कला परिषद् के निदेशक  अजय सिंहल ने बताया कि शास्त्रीय संगीत न केवल श्रोताओं को आह्लादित करता है अपितु भारतीय संस्कृति से रूबरू भी कराता है। हरियाणा कला परिषद् के उपाध्यक्ष  सुदेश शर्मा ने कार्यक्रम की प्रशंसा में कहा कि कला परिषद् सभी कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए निरंतर प्रयासरत रहेगी। उन्होंने कार्यक्रम का आनन्द लेने हेतु सभी श्रोताओं को उपस्थित होने के लिए आग्रह भी किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री सुदेश शर्मा द्वारा की जायेगी।

You cannot copy content of this page