हरियाणा में 600 नए कोचों की भर्ती शीघ्र : कैप्टन अभिमन्यु

Font Size

 सीनियर स्टेट फुटबाल चैम्पियनशिप का गुरुग्राम में समापन 

फतेहाबाद की टीम ने रोहतक को 3-0 से हराया 

 हजारों की संख्या में  फुटबाल प्रेमी पहुंचे फाइनल मैच देखने

 
हरियाणा में 600 नए कोचों की भर्ती शीघ्र : कैप्टन अभिमन्यु 2गुरुग्राम। गुरुग्राम में आज सीनियर स्टेट फुटबाल चैम्पियनशिप में फतेहाबाद की टीम ने रोहतक की टीम को 3-0 से हराकर शानदान विजय हासिल की। इस चैम्पियनशिप का समापन आज हरियाणा के राजस्व एंव वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने गांव गढ़ी-हरसरू में किया। इस अवसर पर वित्त मंत्री ने विजेता टीम को 1 लाख 51 हज़ार रूपये तथा रनर अप टीम को 1 लाख रूपये की राशि से पुरस्कृत किया। 
 
 
चैम्पियनशिप में मैन ऑफ द मैच की ट्राफी कुलदीप तथा मैन ऑफ द सीरिज़ की ट्राफी संदीप बालोदा को मिली। चार दिवसीय इस चैम्पियशिप का समापन आज रंगारग कार्यक्रम व ढोल-नगाड़ो के साथ किया गया। आज आयोजित इस चैम्पियनशिप में वित्त मंत्री का स्वागत हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू ने किया। 
 
हरियाणा के राजस्व एंव वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल के अवार्ड भी इस सरकार द्वारा खिलाडिय़ों को दिए जा रहे है। उन्होंने भीम अवार्ड का उदाहरण देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने इस अवार्ड भी राशि खिलाडिय़ों को एकमुश्त में दे दी गई। इतना ही नहीं, पिछली सरकार के समय के भी कई ऐसे ईनाम थे जिन्हें पिछली सरकार ने घोषित तो किया गया था लेकिन खिलाडिय़ों को दिए नही गए थे, को भी मौजूदा सरकार ने अपने  6 माह के कार्यकाल के भीतर लगभग 80 करोड़ रूपये की राशि खिलाडिय़ों को दी । उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल तथा खेल मंत्री अनिल विज की दूरगामी सोच के परिणामस्वरूप प्रदेश में खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द ही 600 नए कोचों की भर्ती करने जा रही है ताकि हरियाणा के खिलाड़ी भविष्य में और अधिक अच्छा प्रदर्शन कर सकें। हरियाणा में 600 नए कोचों की भर्ती शीघ्र : कैप्टन अभिमन्यु 3
 
उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश की पहचान देश-विदेश में अपने खिलाडिय़ों से है। हरियाणा एक ऐसा प्रदेश है जिसका किसाना धरती माता का सीना चीरकर अन्न उत्पन्न करता है वही दूसरी और उसका बेटा जवान जंग के मैदान में अपना सर्वस्व बलिदान करते हुए इस देश की रक्षा करता है। इतना ही नही, उसी किसान का बेटा खेल के मैदान में अपने प्रतिद्वंदी को कड़ी टक्कर देते हुए देश की झोली को मेडलों से भर देता है। उन्होंने कहा कि हमे प्रदेश के खिलाडिय़ो पर गर्व है। प्रदेश सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के उद्द्ेश्य से कई महत्वपूर्ण कदम उठाएं है। गांवों मे खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने के लिए व्यायामशालाओं, स्टेडियमों ,योगशालाओं की व्यवस्था पर काम कर रही है। 
 
 
उन्होंने सीनियर स्टेट फुटबाल चैम्पियनशिप के सफल आयोजन के लिए हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से निश्चित तौर पर प्रदेश के खिलाडिय़ों का रूझान फुटबाल के प्रति बढ़ेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि प्रदेश के खिलाडिय़ों में बहुत प्रतिभा है और इस प्रतिभा का खिलाड़ी देश-विदेश में भी परचम लहराएंगे। उन्होंने कहा कि इस खेल की लोकप्रियता पिछले दिनों अपेक्षाकृत कम हो गई थी लेकिन इस आयोजन से खिलाडिय़ों में नई ऊर्जा का संचार होगा और हरियाणा देशभर में अपना वर्चस्व स्थापित करेगा। 
 
इस अवसर पर विधायक रणधीर कापड़ीवास, पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा, भाजपा के जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष कल्याण सिंह चौहान, नेशनल फुटबाल टीम के पूर्व कप्तान वाई चिंग भुटिया व रेनेडी सिंह, चेयरमैन पिरामिड गु्रप दिनेश शर्मा, इंडिया बुल्स के वाइस प्रैजीडेंट महोम्मद हबीब, यशवीर राघव , जिला महामंत्री मनोज शर्मा, नेहरू युवा संघ के वाइस प्रैजीडेंट दिनेश प्रताप सिंंह, पार्षद सुशील चौहान, जिला पार्षद धर्मेंद्र चौहान, फुटबाल संघ के जरनल सैक्रेटरी ललित चौधरी, स्टेट मीडिया प्रभारी जितेन्द्र चौहान सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page