कावेरी विवाद का हल बातचीत से : नरेंद्र मोदी 

Font Size
नई दिल्ली : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कावेरी विवाद पैर कर्नाटक और तमिलनाडु में हो रही हिंसा व आगजनी पर दुःख जताया है. उन्होंने कहा है कि किसी बीवी विवाद का हल बातचीत से हो सकता है. उन्होंने दोनों राज्यों के लोगों से शांति बनाने अपील की है.
उल्लेखनीय है कि कावेरी जय बटवारा विवाद कई दशक से चला आ रहा है इस पर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक अंतरिम डिसीजन दिया और तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ने को कहा. लेकिन कर्नाटक के लोगो में इसके विरोध में उत्तर  आए. बेंगलोर में कर्फ्यू लागु कर दिया गया है।  बताया जाता है की सुरक्षा में हजारों पुलिसकर्मी एवं अर्धसैनिक बल लगाए गए हैं.
प्रधान मंत्री कहा कि देश के सामने आई विपरीत परिस्थितियों में, पूरे देश के लोगों की तरह, कर्नाटक और तमिलनाडु के लोगों ने हमेशा पूरी संवेदनशीलता का परिचय दिया है। मेरी कर्नाटक और तमिलनाडु की जनता से अपील है कि संवेदनशीलता दिखाने के साथ ही अपने नागरिक कर्तव्यों को भी याद रखें। मुझे भरोसा है कि आप राष्ट्रहित और राष्ट्रनिर्माण को सर्वोपरि समझेंगे और हिंसा, तोड़फोड़-आगजनी के बजाय संयम, सद्भावना और समाधान को प्राथमिकता देंगे।
सिद्धारमैया ने भी लोगों से की अपील
कर्नाटक  के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी लोगों से अपील किया है कि वे शांति बनाए। हिसा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बेंगलोरे में 15 कंपनी पुलिस बल तैनात किया किया गया है. दूसरी तरफ सिद्धरमैया ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री जयललिता से कर्नाटक के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चत करने की अपील की है.
बेंगलुरू में हिंसा को देखते हुए देर रात 16 थानों में कर्फ्यू लगा दिया गया। पुलिस ने कहा कि राजगोपाल नगर, कामाक्षिपाल्या, विजयनगर, बायतारायानपुरा केंगरी, मागड़ी रोड, राजाजीनगर, आरआर नगर, केपी अग्रहारा चंद्र लेआउट, यशवनथापुरा, महालक्ष्मी लेआउट, पीन्या, आरएमसी यार्ड, नंदिनी लेआउट और ज्ञानभारती क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है।

You cannot copy content of this page