दिल्ली से चोरी हुआ करोड़ो का होम अप्लायेंसेज पटना से बरामद

Font Size

नीरज कुमार 

पटना  :दिल्ली के निहाल बिहार थाना क्षेत्र के जनकपुरी इलाके से हुई करोड़ो की चोरी की घटना का पटना में खुलासा हुआ है.
पिछले जनवरी महीने में दिल्ली के ग्लोबल इंटरप्राईजेज से करोड़ो रुपये का इलेक्ट्रॉनिक सामान चोरी हुआ था. दिल्ली औऱ पटना पुलिस की संयुक्त टीम ने राजधानी के जमाल रोड और अगमकुआं इलाके में छापेमारी कर करोड़ो का सामान जब्त करने के साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया.
एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि सारा सामान गोदाम में छिपा कर रखा हुआ था. सारे सामान न्यू बाइपास के छोटी पहाड़ी में सुरेश सिंह के गोदाम और गांधी मैदान के जमाल रोड स्थित गोदाम से मिले हैं. इस मामले में पुलिस ने चोर गिरोह के एक सदस्य अखिलेश कुमार (सोनवर्षा, मोतिहारी) को गिरफ्तार किया लिया. हालांकि, गिरोह के सरगना मंटू साहनी फरार होने में सफल रहा.

 
अखिलेश की निशानदेही पर पटना पुलिस की टीम वैशाली इलाके में मंटू साहनी और उसके गिरोह के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. मंटू साहनी (मोतिहारी) ने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ मिल कर 19 जनवरी की देर रात दुकान से एक करोड़ रुपये का इलेक्ट्रॉनिक सामान गायब कर दिया था.
इसके बाद सामान के मालिक और ग्लोबल इंटरप्राइजेज के संचालक हर प्रसाद गोयल ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. दिल्ली पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि चोर अपने साथ सारे सामान को लेकर पटना निकल गये हैं.
दिल्ली पुलिस से मिले इनपुट के बाद एसएसपी मनु महाराज को मामले की जानकारी दी गई और फिर एक विशेष टीम का गठन किया गया. पुलिस ने रेड के दौरान इलेक्ट्रिक ओवन के 28 कार्टन, इलेक्ट्रिक आयरन के 91 कार्टन समेत कई होम अप्लायेंसेज की खेप को बरामद किया है.
फिलहाल पुलिस गिरोह के बाकी सदस्यो को पकड़ने के लिये छापेमारी कर रही है।

Table of Contents

You cannot copy content of this page