विज 31 को करेंगे अमरदेव अस्पताल का उद्घाटन

Font Size

महामंडलेश्वर धर्मदेव की अनुकंपा व मार्ग दर्शन में निर्मित

इसी दिन आदि संस्थापक स्वामी अमरदेव की 132वीं जयंति

आर एस चौहान 
 
गुरूग्राम। सूबे के स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज 31 जनवरी मंगलवार को आश्रम हरिमंदिर परिसर में नव निर्मित स्वामी अमरदेव अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर जन स्वास्थ्यमंत्री डा बनवारी लाल विशिष्ट अतिथि होंगे व समारोह की अध्यक्षता स्थानीय विधायक बिमला चौधरी करेंगी। इससे पहले 30 जनवरी सोमवार को रामचरिम मानस का अखंड पाठ किया जाएगा।
 
 
यह जानकारी संस्था के तिलकराज एवं गोवंद कुमार ने संयुक्त रूप से देते हुए बताया कि आश्रम हरिमंदिर शिक्षण संस्थाओं के संचालक शिक्षाविद् महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव महाराज की अनुकंपा एवं मार्ग दर्शन में करीब 6 करोड़ की लागत से बहुउद्देशीय भव्य अस्पताल का निर्माण किया गया है। आगामी मंगलवार को विधिवत रूप से इसका उद्घाटन जनता की सेवा व रोगियों के उपचार के लिए किया जाएगा।
संस्था के ही संजीव कुमार व अभिषेक बांगा ने जानकारी दी कि इस आधुनिक उपचार सुविधाओं वाले अस्पताल के निर्माण में सेंटिस फार्मा प्रा लि ग्ररूग्राम के सीएमडी दीपक बाहरी और नव निर्मित अस्पताल के निदेशक डा तरूण कौल सहित अन्य लोगों का अतुलनीय योगदान रहा है। इस भव्य समारोह के मौके पर रेवाड़ी के विधायक रणधीर सिंह कापड़ीवास बतौर सम्मानित अतिथि आमंत्रित हैं।
 
 
उद्घाटन और समारोह इस नजरिये से भी महत्वपूर्ण है कि 31 जनवरी मंगलवार को महामंडलेश्वर स्वामी धर्मदेव के दादा गुरू व संस्था के आदि संस्थापक ब्रहमलीन स्वामी अमरदेव जी की 132वीं जयंति है। वह भी आजीवन शिक्षा सहित दीनहीन लोगों की सेवा को समर्पित रहे। पटौदी जैसे गरीब एवं पिछड़े इलाके में इस अस्पताल के आरंभ होने के साथ ही लोगों को बेहतर और आधुनिक स्वास्थ्य सविधा विशेषज्ञ डाक्टरों के द्वारा उपलब्ध होंगी।

You cannot copy content of this page