एचसीए की इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप में 100 खिलाड़ी शामिल

Font Size

 शह-मात देने में जुटे सात जिले के खिलाडी 

पहले, दूसरे और तीसरे दौर के हुए मुकाबले

रविवार को होंगे सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबले

आर एस चौहान 

एचसीए की इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप में 100 खिलाड़ी शामिल 2गुरूग्राम : हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) की दो दिवसीय इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप मानेसर के सेक्टर-1 स्थित इकीगई स्कूल आफ एक्सीलेन्स में शनिवार से शुरू हुई। पहले दिन अंडर-11, 15 आयुवर्ग सहित ओपन वर्ग के कई रोमांचक मुकाबले हुए। कई दिग्गज नेशनल खिलाड़ी शानदार खेल का प्रदर्शन कर अगले दौर में पहुंचे। चैंपियनशिप में रेवाडी, गुरूग्राम, झज्जर, फरीदाबाद, भिवानी, पलवल व मेवात समेत 7 जिलों के 100 खिलाडी हिस्सा ले रहे हैं। स्पर्धा का आयोजन हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) द्वारा किया जा रहा है। एचसीए ने गोवा, गुजरात व तमिलनाडू की तरह हरियाणा में शतरंज को स्कूल स्तर पर विषय के रूप में शामिल करने पर बल दिया।

पहले दिन ये रहे परिणाम :

हरियाणा शतरंज एसोसिएशन (एचसीए) के प्रदेश महासचिव कुलदीप एवं जिला सचिव जितेन्द्र ने बताया कि जिले की टीम में वही चयनित होगा जो एचसीए नियमानुसार सर्वाधिक मुकाबले जीतेगा। शनिवार को तीसरे राऊंउ तक मुकाबले करवाए गए। रविवार को सेमीफाइनल व फाइनल राऊंड के मुकाबले होंगे।

एचसीए की इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप में 100 खिलाड़ी शामिल 3

हिसार के नेशनल खिलाड़ी उत्कर्ष की चालों के आगे भिवानी के जगदीप ने घुटने टेके। करनाल के राघव ने दिल्ली के चन्दन को मात दी।
ओपन वर्ग : शनिवार को हुए मुकाबलों के ओपन वर्ग में हिसार के नेशनल खिलाड़ी उत्कर्ष ने भिवानी के जगदीप, करनाल के राघव ने दिल्ली के चन्दन, भिवानी के अमन ने पंकज, रोहतक के अजय ने नरिन्द्र, दिल्ली के अभिलाष ने कविता, प्रदीप ने झज्जर के अनुराग, बहादूरगढ के प्रवेश ने भूदेव, पटौदी के दीपेश ने राजन, भिवानी के राजेश ने पलवल के देवेश, भिवानी के डोमेश ने सागर, रेवाडी के संजय ने गौतम, फरीदाबाद के हरविन्द्र ने रेवाडी की उमंग को हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया।
अंडर-15 : वहीं, अंडएचसीए की इंटर जिला शतरंज चैंपियनशिप में 100 खिलाड़ी शामिल 4र-15 आयुवर्ग में फरीदाबाद के चिराग ने गुरूग्राम के सात्विक, झज्जर के उज्जवल ने लक्ष्य, कोमल यादव ने तनिक्ष, वरूण अग्रवाल ने मयंक, नवीन ने आकाश को हराकर अगले दौर में जगह बनाई।

अंडर-11 : अंडर-11 आयुवर्ग में फरीदाबाद के जतिन ने आयान, अंशिता ने नमन, चैतन्य ने नियति, झज्जर के गौरव ने प्रणव, रोनित ने जागृति को हराकर अगले चरण में प्रवेश किया।

 

विजयी खिलाडियों में से जिला शतरंज टीम का चयन किया जाएगा, जो भिवानी में होने वाली राज्यस्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में जिले का प्रतिनिधित्व करेगी। इस मौके पर मेजबान स्कूल के सीईओ शाजली, स्कूल निदेशक जितेन्द्र यादव, एमडी राहुल वत्स, एचसीए के प्रदेश महासचिव कुलदीप, प्रिंसिपल मानसी जेटली, जिला परिषद के पूर्व चैयरमैन रॉव अभय सिंह, एचसीए के जिला अध्यक्ष केके शर्मा, सुनील पंवार, मुकुल समेत आदि शतरंज प्रेमी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page