कॉलेज परिसर छोड दूसरी जगह रेस्ट हाउस बनाने की मांग को लेकर डीसी को दिया ज्ञापन 

Font Size

यूनुस अलवी

मेवात:    सरकार कि ओर से मेवात जिला के बडकली चौक पर प्रस्तावित रेस्ट हाउस को कॉलेज परिषर से अलग बनाने कि मांग को लेकर मेवात के समाजेसवी, बुद्धिजीवी और कस्बा नगीना के सरपंच सहित सैंकडों लोगों ने मेवात विकास सभा के बेनर तले सोमवार को मेवात उपायुक्त मणि राम शर्मा को ज्ञापन सौंपा। वहीं डीसी ने लोगों को आश्वासन दिया कि रेस्ट हाउस कॉलेज परिषर से हटकर बनाया जाऐगा। वहीं लोकनिर्माण विभाग मेवात के कार्यकारी अधिकारी सज्जन सिंह का कहना है कि कॉलेज कि जमीन में रेस्ट हाउस बनाने कि कोई योजना ही नहीं है बल्कि नूंह-अलवर रोड पर सडक के किनारे रेस्ट हाउस बनाया जाऐगा। कुछ लोग बेवजह सस्ती लोकप्रियता हासिंल करने के लिये इसको तूल दे रहे हैं।

 

    मेवात विकास सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उमर मोहम्द ने बताया कि मेवात का दिल कहे जाने वाली बडकली चौक पर सरकार ने एक रेस्ट हाउस बनाने को मंजूरी दी है लेकिन कुछ अधिकारी कॉलेज परिषर में ही रेस्टहाउस बनाने कि योजना बना रहे हैं जबकी कॉलेज में पहले ही जगह कम हैं। उन्होने कहा कि कॉलेज कि जगह से अलग भी काफी जगह है वहां पर या फिर दूसरी जगह रेस्ट हाउस पर भी बन सकता है।

 

   नगीना कॉलेज मेवात का एकमात्र स्नातक स्तरीय कॉलेज है जिसमे 34 एकड़ में से मात्र 8 एकड़ जगह बची है। उनका कहना है कि जब इस बारे में उन्होने कॉलेज परिषर में रेस्ट हाउस बनाने कि बात मेवात के डीसी के सामने रखी तो डीसी मणि राम शर्मा ने भी माना कि कॉलज की जमीन पर रेस्ट हाउस नहीं बनाया जाएगा और ना पहले प्रशासन का इस जगह कोई इरादा था। डीसी ने सभा के लोगों को बताया कि रेस्ट हाउस बनाने के लिए दूसरी जगह तलासी जाएगी। 

 

    इस मोके पर मेवात विकास सभा अध्यक्ष उमर पाडला, महासचिव सलामुद्दीन एडवोकेट, फखरू चेयरमैन, आरिफ गोरवाल, नगीना पंचायत के जिम्मेदार, सरपंच, पूर्व सरपंच सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page