परिवहन मंत्री व प्रधान सचिव 19 बसों को दिखाएंगे हरी झंडी

Font Size

नीरज कुमार 

मुजफ्फरपुर : बिहार राज्य पथ परिवहन निगम मुजफ्फरपुर से 19 बसों के उद्घाटन की तैयारी पूरी हो गयी है। इसके लिए इमलीचट्टी स्थित स्टैंड सज कर तैयार हो गया है। यहां से जेएनएनयूआरएम योजना के तहत 18 बस व शिवहर-पटना एक बस का परिचालन शुरू होगा। इन बसों को मंगलवार को सूबे के परिवहन मंत्री चंद्रिका राय व परिवहन विभाग की प्रधान सचिव सह बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की प्रशासक सुजाता चतुर्वेदीहरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

60 किलोमीटर के रेडियस में दौड़ेंगी बसें :

स्टैंड से ये बसें 60 किलोमीटर के रेडियस में विभिन्न रूटों पर दौड़ेंगी। निजी बसों की तुलना में इन बसों का किराया कम है। इसलिए इन बसों से सफर करना यात्रियों के लिए सस्ता रहेगा। प्रमंडलीय प्रबंधक एसएन झा ने बताया कि यात्रियों को कम किराया में आरामदायक सफर कराना हमारा लक्ष्य है। इन बसों के रूट का निर्धारण इस तरह किया गया है कि इससे ज्यादा से ज्यादा ग्रामीण क्षेत्र जुड़ सके।

ड्राइवर-कंडक्टर नियोजन की प्रक्रिया शुरू :

जेनएएनयूआरएम योजना के तहत चलने वाली बसों के ड्राइवर और कंडक्टर को आउटसोर्सिंग से लिए जाएंगे। इनके नियोजन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। निशांत इंटरप्राइजेज ड्राइवर व कंडक्टर को ऑउटसोर्सिंग पर परिवहन निगम को देगा।

संबंधित थाना को भेजा पत्र :

ड्राइवर, कंडक्टर, बस व रूट सभी नया है। इन बसों के परिचालन में कोई समस्या न हो, इसलिए प्रमंडलीय प्रबंधक ने संबंधित थानेदारों को पत्र भेजा है। पत्र में प्रबंधक ने कहा है कि वे इन बसों के परिचालन पर ध्यान दें। प्रबंधक ने बताया कि भाड़ा कम होने से स्थानीय स्तर पर चलने वाले वाहन के चालक रूकावट खड़ी कर सकते हैं। इसीलिए यह पत्र दिया गया है।

You cannot copy content of this page