पुन्हाना उपमंडल को एचआर-93 वाहन पंजीकरण कोड मिला

Font Size

पंजीकरण चिन्ह 0101 से 9999 जारी किया गया

देश में नये बने जिलों और उपमंडलों के भी पंजीकरण कोड जारी कर दिये गये

यूनुस अलवी

मेवात: मोटर यान अधिनियम के तहत तथा भारत सरकार के भू-परिवहन मंत्रालय के अधिसूचना और हरियाणा के राज्यपाल द्वारा नए स्थापित पंजीकरण प्राधिकारियों को पूर्वोवक्त उपधारा (6)के प्रयोजन के लिये कोड संख्या और पंजीकरण चिन्ह आबंटित किये गये है। इनमें पुन्हाना उप मंडल अधिकारी एंव पंजीकरण प्राधिकारी (मोटरयान) के लिये  एचआर-93 जारी किया गया है जबकी पंजीकरण चिंह 0101 से 9999 जारी किया गया है। इसके अलावा प्रदेश में नये बने जिलों और उपमंडलों के भी पंजीकरण कोड जारी कर दिये गये हैं।
 
 
उपमंडल बाढडा के लिये एचआर-88, बादली के लिये एचआर-89, उंचाना के लिये एचआर-90, घरौंडा के लिये एचआर-91,  रादौर के लिये एचआर-92, पुन्हाना के लिये एचआर-93, कांलावाली के लिये एचआर-94, सांपला के लिये एचआर-एचआर-95 तथा रीजनल ट्रांस्पोर्ट ऑथरर्टी चरखी दादरी के लिये एचआर-84 वाहन पंजीकरण कोड जारी किया गया है। वहीं चरखी दादरी को जहां पंजीकरण चिंह 0001 से 9999 तक जारी किये गये हैं वहीं सभी नये उपमंडलों के लिये पंजीकरण चिंह 0101 से 9999 दिये गये हैं।
 
 
   पुन्हाना सब डिविजन के डिप्टी सुप्रिडेंट अखतर खान ने बताया कि पुन्हाना को पंजीकरण कोड एचआर-93 मिल गया है। यह अभी नेट पर ही जारी किया गया है। विभाग के तौर पर इसका उनके पास कोई लेटर नहीं आया है। उन्होने बताया कि विभाग से लेटर आने के बाद नये पंजीकरण कोड से वाहनों के नंबर देने शुरू कर दिये जाऐगें। उन्होने बताया कि नये नंबर देने में करीब एस सप्ताह का समय लग सकता है।

You cannot copy content of this page