जमालपुर चौक पर फ्लाईओवर शीघ्र : राव नरबीर

Font Size
गुुरुग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरुग्राम जिला के गांव शिकोहपुर, ताजनगर व जोनियावास में कई योजनाओं की आधारशिला रखी व उद्घाटन किए। साथ ही उन्होंने गांव शिकोहपुर में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण भी किया।
 
गांव शिकोहपुर में नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करने उपरांत लोक निर्माण मंत्री ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि देश की रक्षा करने वाले वीरों की बदौलत ही आज हम आजाद भारत के नागरिक है, उन्ही वीरों के प्रयासों से हम खुली हवा में साँस ले रहे है। राव ने कहा कि अगर वो ना होते तो आज देश आजाद नही होता शहीद भगत सिंह, चंद्र शेखर आजाद, राज गुरु सरीखे वीरों ने देश को आजादी दिलाई। राव ने कहा कि यह उनके लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है कि उन्होंने आज यहां नेता जी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा का अनावरण करने का मौका मिला। उन्होंने गांव में एक आंगनवाड़ी केंद्र व धर्मशाला का उद्घाटन भी किया।
 
 
राव नरबीर सिंह ने गांव ताजनगर में ताजनगर को खव्वाशपुर से जोडऩे वाली सडक़ के शिलान्यास अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग के अगले वित्त वर्ष 2017-18 के वर्क प्लान में यहां की मुख्य मांग जमालपुर चौक पर फ्लाईओवर को भी शामिल किया जाएगा, यह बात सुनकर उपस्थित ग्रामीणों ने करतल ध्वनियों से उनकी बात का स्वागत किया और कहा कि अभी तक उन्होंने बहुत से नेता और मंत्री देखे है लेकिन पटौदी विधानसभा क्षेत्र की मुख्य मांग को केवल और केवल राव नरबीर सिंह ही पूरा कर सकते है। राव नरबीर सिंह ने कहा कि लोक निर्माण मंत्री रहते हुए उन्होंने हरियाणा की अन्य विधानसभा क्षेत्र की तुलना पटौदी विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा लगभग 200 करोड़ रूपए के विकास कार्य करवाएं है।
 
 
लोक निर्माण मंत्री ने गांव जोनियावास में गांव से राजकीय माध्यमिक विद्यालय को जोडऩे वाली सडक़ का उद्घाटन किया और वहां उपस्थित ग्रामीणों  को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें लोक निर्माण मंत्री बने मात्र 27 महिने हुए है और इतने कम समय में उन्होंने गांव जोनियावास को 3 नई सडक़ें दी है। उन्होंने कहा कि केवल इतना ही नहीं गांव जोनियावास के लिए लगभग 50 लाख रूपए के अन्य कार्यों की डीपीआर भी बन चुकी है जिसे जल्द ही सिरे चढ़ाया जाएगा और ग्राम पंचायत जोनियावास को 15 लाख रूपए की राशि भी जारी कर दी गई है। 
 
 
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में हुए विकास कार्य को आम जनता स्वयं महसूस कर रही है, उन्होंने उपस्थित लोगों से संवाद करते हुए कहा कि ‘ बताओं की इस सरकार ने पिछली अन्य सरकारों से ज्यादा विकास कार्य करवाएं है कि नहीं’ उनकी इस बात का सभी ने समर्थन किया और कहा कि विशेषत: उनके  क्षेत्र में तो सडक़ों पर कहीं गड्डें दिखाई नहीें दे रहे। राव नरबीर सिंह ने कहा वे पहले भी 2 बार प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके है और प्रदेश के विकास के लिए प्रयास करते रहे है लेकिन पिछली अन्य सरकारों ने केवल और केवल क्षेत्रवाद, जातिवाद और भाई भतिजावाद को प्राथमिकता दी परंतु वर्तमान सरकार पर इस तरह का कोई भी आरोप नहीं लग सकता ।
 
 
इस अवसर पर उनके साथ पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव, एसीपी पटौदी तान्या यादव, लोक निर्माण विभाग के एसई राजीव अग्रवाल, एक्सइएन चंद्र मोहन, गांव जोनियावास की सरपंच मीना देवी, गांव ताजनगर के सरपंच गोविंद यादव, ब्लॅाक समिति पटौदी के सदस्य सोम प्रकाश, गजे सिंह, शिकोहपुर के सरपंच लखन यादव, श्योचंद, सुरजीत आजाद सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page