सूरत नगर फेज दो में 40 गलियो का निर्माण शुरू

Font Size

Rao Narbir 1

लोगों ने राव नरबीर का जताया आभार

गुडग़ांव।
सूरत नगर फेज दो के हजारों परिवारों की चिरप्रतिक्षत मांग शनिवार को पूरी हो गई। यहां की 40 से अधिक गलियों का निर्माण शुरू हो गया जिसमें 2.70 करोड़ रुपए खर्च होंगे। हालांकि इसका शिलान्यास बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर ङ्क्षसह ने गत 10 जुलाई को ही कर दिया था लेकिन वर्षा के कारण इसका निर्माण रोका गया था। आज भूतपूर्व सरपंच लाल बहादुर पासवान, जगदीश रावत मंत्री डूंडा हेड़ा मंडल, भाजपा, दिनेश दहिया, सांभा व जितेेन्द्र चौहान ने एसडीओ दिलीप सिंह यादव, जेई राकेश जून की उपस्थिति में गलियों के निर्माण का फीता काट कर संयुक्त रूप से शुुभारंभ किया। इससे क्षेत्र की जनता ने मंत्री राव नरबीर का धन्यवाद ज्ञापित किया है और उम्मीद जताई है कि उनके नेतृत्व में इलाके का चहुंमुखी विकास संभव हो सकेगा और आम लोगों का जीवन स्तर सुधरेगा।
वैसे तो सूरत नगर की सूरत बदलने का काम तब ही शुरू हो गया था जब क्षेत्र के विधायक एवं लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने यहां की गलियों का शिलान्यास जुलाई में किया था लेकिन आज इलाके के लोगों में आशा व उम्मीद की किरणेें और बलवती हो गईं जब गलियों के निर्माण का आरंभ आधिकारिक रूप से कर दिया गया। लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई क्योंकि सूरत नगर की 40 से अधिक सभी गलियों का निर्माण अब अगले चार माह के अंदर हो जाएगा। एसडीओ दिलीप सिंह के अनुसार सभी गलियों की कुल लंबाई 35 हजार स्क्वायर मीटर है जबकि इसके निर्माण पर होने वाला कुल खर्च 2.70 करोड़ आवंटित किया गया है। सभी गलियों का निर्माण नगर निगम की ओर से कराया जा रहा है। पूर्व सरपंच लाल बहादुर पासवान के अनुसार इसके निर्माण का सारा श्रेय हमारे मंत्री राव नरबीर सिंह को जाता है। उनके ही अथक प्रयासों से वर्षों से लंबित सूरत नगर के लोगों की यह मांग आज पूरी हो पाई है। राव साहब ने ही व्यक्तिगत रुचि लेकर इस इलाके की आधारभूत संरचनाओं को सुदृढ़ करने का निर्णय लिया। भाजपा डूंडा हेड़ा मंडल के मंत्री जगदीश रावत का कहना है कि मंत्री राव नरबीर के इस प्रयास की जितनी सराहना की जाए वह कम है। क्योंकि हम सूरत नगर के लोग वर्षों से नारकीय जीवन जी रहे थे लेकिन पिछले 15 सालों मेंं किसी ने भी सुध नहीं ली। भाजपा शासन आने के बाद ही इन अति पिछड़े क्षेत्रों की हालत को सुधारने का काम शुरू हुआ। उनके अनुसार सभी गलियों को इंटरलाकिंग टाईल्स से निर्मित किया जाएगा।
क्षेत्र के निवासी डा. हरिलाल मंडल के अनुसार गलियों के निर्माण से हमारा जीवन सुविधाजनक हो जाएगा। यहां थोड़ी सी वर्षा से ही लोग घरों से नहीं निकल पातेे थेे। गलियों में दो फुट पानी खड़ा हो जाता था। पैदल चलना दूर वाहनों का आना जाना भी मुश्किल हो जाता था।
क्षेत्र की जनता ने भी लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर का गलियों के निर्माण की संस्तुति कराने पर आभार व्यक्त किया है।

You cannot copy content of this page