संभागीय आयुक्त की चार टीमों ने किया जयपुर व अलवर जिले के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण

Font Size

जयपुर, 04 फरवरी। संभागीय आयुक्त कार्यालय की चार टीमों ने जयपुर जिले के विभिन्न कार्यालयों का गुरूवार को औचक निरीक्षण किया। साथ ही अलवर के कार्यालयों का भी निरीक्षण किया जिसके अन्तर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजगढ आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जहां कार्यालयों में व्यवस्था पाई गयी तो कई खामिया भी नजर आयी। जयपुर (ग्रामीण) में संभागीय आयुक्त कार्यालय की टीम ने राजकीय पशु चिकित्सालय महापुरा, उप स्वास्थ्य केन्द्र नरसिंहपुरा, किसान सेवा केन्द्र, झोटवाड़ा पंचायत समिति की बैगस ग्राम पंचायत पटवार घर मूण्डियारामसर, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नरसिंहपुरा का औचक निरीक्षण किया। राजकीय पशु चिकित्सालय महापुरा के बाहर बहुत गंदगी पाई गयी तथा कार्मिकों द्वारा आईडी कार्ड धारण किये हुये थे। 


राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय महापुरा के 17 कार्मिकों में से 6 कार्मिक अवकाश पर पाये गये, उपस्थित सभी अध्यापकों ने आईडी कार्ड पहन रखे थे। उप स्वास्थ्य केन्द्र नरसिंहपुरा पर ताला लगा पाया गया और ना ही बोर्ड पर मूवमेन्ट का अंकन पाया गया। झोटवाड़ा पंचायत समिति का किसान सेवा केन्द्र मौके पर बंद मिला तथा टीम के आने के पश्चात खोला गया। राजकीय प्राथमिक स्वाथ्य केन्द्र बैगस में कुल 21 में से 5 कार्मिक ही उपस्थित पाये गये तथा उपस्थित कार्मिकों ने निर्धारित ड्रेस व आईडी कार्ड भी नहीं पहन रखा था तथा डॉ0 के अनुपस्थित में स्टाफ द्वारा ही मरीजों को देखा जा रहा था।  


जयपुर (शहर) में राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द बगरू वालों का रास्ता चांदपोल, राजकीय पशु चिकित्सालय पुरानी बस्ती, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मौहल्ला निलगाह नाहरगढ़ रोड, राजकीय आयुवेदिक औषधालय बह्रमपुरी, सहायक अभियंता जेवीएनएल बह्रमपुरी, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय जमवारामगढ़ का निरीक्षण किया जहा कार्मिक अनुपस्थित पाये गये। संभागीय आयुक्त डॉ. समित शर्मा ने कहा कि यह गंभीर आश्चर्य की बात है कि इतनी मॉनिटरिंग की बाद भी कार्यलय बंद मिल रहे है। कार्यस्थल पर यूनिफार्म नहीं पहनना, आई कार्ड नहीं लगाना कार्यस्थल से अनुपस्थिति अत्यन्त गंभीर खामियां है। अनुपस्थित कार्मिकों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश प्रदान किये। 

You cannot copy content of this page