प्रदेश की संस्कृति के प्रचार प्रसार के लिए महावीर गुड्डू को बनाया कला परिषद के हिसार मंडल का अतिरिक्त निदेशक

Font Size

गुडग़ांव, 22 जनवरी : प्रदेश की सभ्यता व संस्कृति को आमजन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। इसके लिए सरकार ने हरियाणा
कला परिषद का गठन भी किया हुआ है। परिषद की जिम्मेदारी परिषद के निदेशक वरिष्ठ रंगकर्मी संजय भसीन को दी हुई है। कला परिषद का विस्तार करते हुए प्रदेश सरकार ने परिषद के 4 मंडल बनाए हुए हैं, ताकि प्रदेश की संस्कृति को जन-जन तक पहुंचाने में कला परिषद अपनी जिम्मेदारी निभा सके। इसी उद्देश्य से सरकार ने प्रसिद्ध कलाकार महावीर गुड्डू को हरियाणा कला परिषद हिसार मंडल के अतिरिक्त निदेशक पद पर नियुक्त किया है।

उन्होंने परिषद के निदेशक संजय भसीन की उपस्थिति में अपना कार्यभार भी संभाल लिया है। संजय भसीन का कहना है कि महावीर गुड्डू को परिषद में शामिल कर लेने से प्रदेश की संस्कृति जन-जन तक और तेजी से पहुंचेगी। परिषद के कलाकार और अधिक ऊर्जा से अपना काम कर सकेंगे। महावीर गुड्डू ने आश्वस्त किया कि कोई भी कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करने से अछूता नहीं रहेगा। सभी कलाकारों को समान अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रदेश की सभ्यता व संस्कृति को आम जन तक पहुंचाने में वह कोई कोर-कसर बाकी नहीं रखेंगे। इस अवसर पर संस्था के धर्मपाल, विकास शर्मा, सीमा कंबोज, जैकी शर्मा, राजेश, हरिकेश व वरिष्ठ रंगकर्मी संजय वशिष्ठ आदि भी मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page