सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ नवीन पाराशर ने लोगों से की आत्मानुशासन बरतने की अपील, 3 एस के फार्मूले को बताया कोरोना संक्रमण से बचाव का माकूल उपाय

Font Size

गुरुग्राम । गुरुग्राम सदर पुलिस स्टेशन के एस एच ओ इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने इलाके के लोगों के नाम कोरोना से बचाव के लिए अपील जारी किया है। उन्होंने आम नागरिकों खास कर बुजुर्गो, बच्चों व महिलाओं से लॉक डाउन में आत्मानुशासन बरतने की सलाह दी है। कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने में क्षेत्र के सभी सोसाइटी व कालोनियों के रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों, निगम पार्षदों, जिला परिषद सदस्यों  व सरपंच, पूर्व सरपंचों , पंचायत सदस्यों की भूमिका को अहम बताते हुए उनसे सदर थाने के वासियों को जागरूक बनाने का आह्वान किया है। इस लिहाज से क्षेत्र की कई आवासीय सोसाइटी का दौरा भी किया।

सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ नवीन पाराशर ने लोगों से की आत्मानुशासन बरतने की अपील, 3 एस के फार्मूले को बताया कोरोना संक्रमण से बचाव का माकूल उपाय 2

उनका कहना है कि इस विषम परिस्थिति से समाज व देश को निकालने में सभी सामाजिक संगठनों व राजनीतिक प्रतिनिधियों व जनप्रतिनिधियों को आगे आने की जरूरत है। उन्हें वर्तमान परिस्थिति की संवेदनशीलता को समझते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के लिए प्रेरित करना चाहिए। सरकारी तंत्र व पुलिस के साथ सहयोग करते हुए स्वयं अनुशासन में बंध कर ही इस महामारी से निजात पाया का सकता है। एस एच ओ नवीन पाराशर ने अपने अपील में कहा है कि आप सभी मेरे लिए एक परिवार के सदस्य की तरह है आपकी सेवा मे अपने साथी कर्मचारियों सहित दिन रात लगा हुआ हूँ । आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है लेकिन हमारा प्रयास तभी रंग लाएगा जब आपका सहयोग भी पुलिस को बराबर का मिलेगा।

सदर पुलिस स्टेशन के एसएचओ नवीन पाराशर ने लोगों से की आत्मानुशासन बरतने की अपील, 3 एस के फार्मूले को बताया कोरोना संक्रमण से बचाव का माकूल उपाय 3

उनका कहना है कि विभिन्न रिसर्च और मेडिकल की दुनिया के विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना वायरस हवा में 8 घंटे तक जीवित रह सकता है। पूरे देश में अब फैल चुका है। इसने दुनिया में वैश्विक महामारी का रूप ले लिया है। हमें अब बेहद सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि यह हर रोज देश में बढ़ रहा है। हम सब सामूहिक कोशिश से ही इसको अपने चौकट पर आने से रोक सकते हैं। हम यह संकल्प लें कि हमें इसे रोकना है पूरी तरह हराना है।

इंस्पेक्टर नवीन पाराशर ने सभी से अनुरोध किया है कि
आप घरों में रहें, घरों के अन्दर ही exercise करे, कोई जरूरी वस्तु खरीदनी हो या दवाई लेनी हो तभी बाहर जाएं। बेहद मार्मिक अपील में उन्होंने कहा है कि आपका जीवन आने वाली पीढ़ी के लिए अमूल्य है ओर आपको खुद इसकी रक्षा करनी है।

उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का एहसास है कि हमारे व आपके जीवन में यह अप्रत्याशित स्थिति पहली बार उत्पन्न हुई है। इस प्रकार की दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति के लिए न तो आम जनता तैयार थी और न ही सेवा में लगे लोग और न ही ऐसी आपदा की कल्पना किसी ने की थी। इसलिए आज तक किसी ने इस प्रकार के दुर्भिक्ष समय से उबरने  का अभ्यास भी नहीं किया था। लेकिन कष्ट के बगैर जीवन में कुछ नहीं मिलता इसलिए हमें मानसिक रूप से स्वयं को तैयार करना चाहिए। कुछ दिनों की बात और है आप सभी से सहयोग की अपेक्षा है। उनका कहना है कि आप सभी पढ़े लिखें है और एक संवेदनशील नागरिक के रूप में हर स्थिति को बखूबी जानतें है इसलिए मै आने वाले समय के बारे में आपको आगाह कर रहा हूँ आगे कठिन समय है ओर इसको कतई हल्के में ना लें ।

इंस्पेक्टर नवीन पराशर का कहना है कि जब डाक्टर 2-2 लेयर के सूट ओर मास्क इत्यादि पहनने के बाद भी कोरोना पोजिटिव हो रहें है तो आप और हम किस भुलावे में घूम रहें हैं। अतएव संयम बनायें रखे। अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार के आदेशों का पालन करें। अंततः उन्होंने जनहित में 3S का पालन करें :

*S- Stay your home*
*S- Sanitize your hands*
*S- Social distance*
☝️

You cannot copy content of this page