गुरुग्राम में कोविड-19 के 10 पॉजिटिव केस में 5 नेगेटिव आये, पहला पॉजिटिव केस पूर्णतः स्वस्थ

Font Size

गुरुग्राम के लिए बड़ी राहत की खबर, अब केवल पांच संक्रमित बचे

गुरुग्राम में कोविड-19 के 10 पॉजिटिव केस में 5 नेगेटिव आये, पहला पॉजिटिव केस पूर्णतः स्वस्थ 2

गुरुग्राम 28 मार्च। गुरुग्राम के लिए शनिवार का दिन काफी शुभ रहा। जिला में कोरोनावायरस से संक्रमित पॉजिटिव केसों की संख्या अब तक 10 थी। हालांकि पिछले 4 दिन से यह आंकड़ा यहीं डटा हुआ है और पॉजिटिव केसों में कोई वृद्धि दर्ज नहीं की गई है। इस बीच एक बड़ी राहत वाली खबर यह आई है कि जो 10 पॉजिटिव केस थे, उनमें से अब पांच का भी सैंपल नेगेटिव आ गया है, अर्थात पांच का इलाज हो गया है और वे अब संक्रमित नहीं रहे। जिला का सेक्टर 9a का जो पहला पॉजिटिव केस था, उसका टेस्ट भी आप नेगेटिव आ गया है। गुरु ग्राम का पहला कोरोना संक्रमण पॉजिटिव केस अब ठीक हो गया है।


स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिला में पहला केस sector-9a में आया था जिसमें एक लड़की का टेस्ट कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव आया था। उसकी 22 फरवरी से 4 मार्च तक मलेशिया और इंडोनेशिया की ट्रेवल हिस्ट्री थी। उसे बुखार तथा गले में खराश की शिकायत हुई और टेस्ट करवाया गया जिसमें 13 मार्च को उसका टेस्ट पॉजिटिव आया। इलाज के बाद अब उसका रिपीटेड टेस्ट नेगेटिव आया है।


इसी प्रकार, गुरुग्राम के बेस्टेक पार्क व्यू में बहन और भाई दोनों कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव पाए गए थे। बहन यूके अर्थात इंग्लैंड से लौटी थी। वह 31 दिसंबर 2019 से 14 मार्च 2020 तक यूके में रही। उसके बाद भारत में आ गई और गुरुग्राम में रहने लगी। इसकी वजह से उसके भाई को भी संक्रमण हो गया और 14 मार्च को दोनों का कोरोना संक्रमण पॉजिटिव आ गया। आप इलाज के बाद दोनों का टेस्ट नेगेटिव आया है।


गुरुग्राम के निरवाना कंट्री में रहने वाले पति पत्नी दोनों का भी कोरोना संक्रमण के लिए पॉजिटिव आया था। पति की 1 मार्च से 7 मार्च तक लंदन विजिट करने की हिस्ट्री थी। पोस्टिंग होने के बाद दोनों दाखिल हुए और अब बार-बार टेस्ट के बाद उन दोनों का टेस्ट नेगेटिव आया है।

इस खबर के बाद अब गुरुग्राम जिला में कोरोना संक्रमण के 10 पॉजिटिव के समय से 5 का टेस्ट नेगेटिव आ गया है। इस लिहाज से अब गुरूग्राम में कोरोना वायरस के पांच ही पॉजिटिव केस रह गए हैं जो विभिन्न अस्पतालों में उपचार आधीन है।

You cannot copy content of this page