गुरुग्राम में कैमरा म्यूजियम : द्वितीय विश्व युद्ध का कैमरा भी उपलब्ध

Font Size

गुरुग्राम, 16 फरवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज गुरुग्राम के सेक्टर 28 में नगर निगम के सहयोग से बनाए गए कैमरा म्यूजियम का अवलोकन किया । इस दौरान उपायुक्त अमित खत्री को निर्देश दिए कि गुरुगमन सिटी बस का रूट बनाते समय यह ध्यान रखा जाए कि सिटी बस की कनेक्टिविटी जिला में स्थित इस प्रकार के दर्शनीय स्थलों के साथ हो ताकि आम जनता तथा पर्यटक इन स्थलों पर आसानी से पहुंच पाएं।

गुरुग्राम में कैमरा म्यूजियम : द्वितीय विश्व युद्ध का कैमरा भी उपलब्ध 2

उन्होंने कहा कि इस कैमरा म्यूजियम में बहुत पुराने कैमरे हैं, यहां तक कि द्वितीय विश्व युद्ध में प्रयोग हुए कैमरे भी यहां प्रदर्शित किए गए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि ऐसा अनोखा म्यूजियम पहली बार देखा है जिसमें फोटो खींचने के लिए प्रयोग होने वाले कैमरों के साथ उनका पूरा इतिहास मौजूद है। उन्होंने कहा कि यह म्यूजियम वास्तव में देखने लायक है जिससे अलग-अलग समय में प्रयोग में लाए गए फोटो कैमरों का आकार तथा उनकी विशेषताएं पता चलती है।

मुख्यमंत्री को गुरुग्राम के सेक्टर 28 में बने कैमरा म्यूजियम का अवलोकन करने के दौरान म्यूजियम संचालक द्वारा महात्मा गांधी तथा सरदार वल्लभभाई पटेल की एक दुर्लभ फ़ोटो भेंट की गई।

इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमित आर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र चौहान, उपाध्यक्ष हरविंद कोहली, नगर निगम की डिप्टी मेयर सुनीता यादव, पूर्व पार्षद अनिल यादव, भाजपा नेता जवाहर यादव तथा जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण भी उपस्थित थे ।

म्यूजियम का अवलोकन करते हुए सीएम मनोहर लाल लो वीडियो :

You cannot copy content of this page