दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे को एक्सीडेंट फ्री बनाने पर किया जाएगा काम : राव इंद्रजीत

Font Size

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिले राव इंद्रजीत

केंद्रीय राज्य मंत्री ने विभिन्न परियोजनाओं पर की चर्चा


2021 तक मुबंई एक्सप्रैस वे तैयार करने का लक्ष्य

गुरूग्राम।  दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे को एक्सीडेंट फ्री बनाने पर काम करने के निर्देश राष्टीय राजमार्ग अधिकारियों को दिए है। अधिकारियों से कहा है कि वे योजनाओं का धरातल पर उतारते समय आने वाले दस वर्षों के भविष्य के बारे में सोचकर चलें। ये निर्देश केंद्रीय सडक एंव परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह द्वारा दिल्ली-जयपुर  नैशनल हाईवे की समस्याओं को लेकर मिलने के दौरान अधिकारियों को दिए।  इससे पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मानेसर ऐलिवेटिड फलाईओवर, द्वारका एक्सप्रैस वे , खेडकी दौला टोल, दिल्ली मुंबई एक्सप्रैस वे व बिलासपुर चैक सहित अनेक योजनाओं पर चर्चा की।

राव ने केंद्रीय सडक एंव परिवहन मंत्री को दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे पर वाहनों की अनियंत्रित भीड से अवगत कराते हुए कहा कि मानेसर कस्बे के बीचों बीच से नैशनल हाईवे गुजर रहा है। मानेसर में लोगों को जान हाथ पर रखकर सडक से गुजरना पड रहा है। उन्होंने कहा कि मानेसर में ऐलिवेटिड रोड का प्रोजेक्ट पिछले कई मीनों से अटका पडा है। राष्टीय राजमार्ग के अधिकारियों ने बताया कि प्रोजेक्ट के बजट को लेकर चर्चा चल रही है और जल्द ही इस कार्य को अमलीजामा पहनाया जाएगा। खेडकी दौला टोल प्लाजा को लेकर अदालत से सभी मामले निपटने के बाद उसे जल्द शिफट करने की चर्चा के दौरान अधिकारियों ने बताया कि टोल कनशेसनर ने दिल्ली की अदालत में एक मामला डाला हुआ है। इस मामले की जल्द सुनवाई को लेकर एनएचएआई की ओर से याचिका दायर की गई है । मामला जल्द ही निपटने के आसार है उसके बाद टोल शिफट करने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

द्वारका एक्सप्रैस वे के निर्माण कार्य में और तेजी लाने का आग्रह करते हुए राव ने केंद्रीय सडक परिवहन मंत्री को बताया कि द्वारका एक्सप्रैस के निर्माण के बाद लोगों को दिल्ली जाने में खासी सहूलियत मिल सकेगी।
 दिल्ली-मुबई नए एक्स्रपैस वे की प्रगति रिपोर्ट पर अधिकारियों ने बताया कि 2021 में इसे तय समय से पहले पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। दिल्ली मुबई एक्स्रपैस वे के निर्माण को तेज गति से पूरा किया जा रहा है और इस एक्सप्रैस के बनने के बाद दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे पर वाहनों के दबाव को काफी कम किया जा सकेगा।

दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे  के बिलासपुर चैक पर फलाईओवर निर्माण को जल्द कराने पर श्री गडकरी ने कहा कि दिल्ली-जयपुर नैशनल हाईवे पर लंबित निर्माण कार्यों की सूची तैयार कर उनकी तकनीकि व फाइनेंसल औपचारिकताएं पूरी कर उन्हें जल्द शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: