राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान मोबाइल देखते नजर आए राहुल

Font Size

नई दिल्ली : संसद में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार के अगले पांच साल का प्लान रखा। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अभिभाषण के दौरान वह मोबाइल देखते हुए नजर आ रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के एक घंटे से थोड़े लंबे अभिभाषण के दौरान पहले 24 मिनट राहुल गांधी अपने मोबाइल में व्यस्त रहे।

24 मिनट मोबाइल पर स्क्रोल और कुछ टाइप करने के बाद फिर अगले 20 मिनट वह बगल में बैठीं सोनिया गांधी से कुछ बातचीत करते रहे। इस दौरान राष्ट्रपति का अभिभाषण चल रहा था। राहुल गांधी ने एक बार भी राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान मेज नहीं थपथपाई। सिर्फ आखिर में एक सेकेंड के लिए मेज को छुआ। मगर यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने लगभग 6 बार मेज थपथपाई।

सबसे ज्यादा लंबे समय तक सांसदों ने तब मेज थपथपाई, जब राष्ट्रपति ने उरी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक का जिक्र किया। इस दौरान सोनिया ने भी मेज थपथपाई पर राहुल गांधी नीचे देखते हुए शांत बैठे रहे। कई बार सोनिया ने उनकी तरफ मुड़कर देखा मगर वह जस के तस बैठे रहे। राहुल का ध्यान 11:40 बजे के बाद तस्वीरें खींचने में ज्यादा था। फिर राहुल गांधी मंच की तस्वीरें खींचकर सोनिया को दिखाने में ज्यादा व्यस्त नजर आए।

You cannot copy content of this page