जाट भवन पंचकूला में 20 किलोवाट का सोलर प्लांट लगाने का निर्णय, कार्यसमिति की बैठक आयोजित

Font Size

पंचकूला, 16 जून- आज यहां सेक्टर-6 स्थित सर छोटूराम जाट भवन पंचकूला में जाट सभा पंचकूला/ चंडीगढ़ की कार्यकारी समिति की बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता सभा के प्रधान डॉ महेंद्र सिंह मालिक(सेवानिवृत डीजीपी हरियाणा) ने की। इस अवसर पर निर्णय लिया गया कि जाट भवन पंचकूला में 20 किलोवाट क्षमता का सोलर पावर प्लांट लगाया जाए ताकि बिजली सप्लाई के मामले में आत्मनिर्भर बन सकें। बैठक में जम्मू के कटरा में बनने वाले चौधरी छोटूराम यात्री निवास के निर्माण बारे भी चर्चा की गई।

इसके बारे में बताया गया कि वहां पर जल्द ही प्रथम चरण के तहत शेड बनाकर माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए जाने वाले यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। जाट सभा के प्रधान डॉ मलिक ने बताया कि जाट सभा चंडीगढ़/पंचकूला द्वारा चौधरी छोटूराम सेवा सदन जम्मू के सहयोग से वहां यात्री निवास एक लाख बीस हजार वर्ग फुट में पांच मंजिला बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि बसंत पंचमी एवं दीनबन्धु चौधरी छोटूराम जयंती के अवसर पर 10 फरवरी 2019 को कटरा के कोटली-बाजलान गांव में भवन का शिलान्यास तथा दीनबन्धु की विशालकाय प्रतिमा का अनावरण किया जा चुका है जिसमें तत्कालीन केंद्रीय मंत्री चौधरी बिरेंद्र सिंह मुख्य अतिथि तथा जम्मू कश्मीर के राज्यपाल श्री सत्यपाल मलिक ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की थी।
डॉ. मलिक ने बताया कि जम्मू के कटरा में इतना बड़ा भवन ऐसा पहला भवन होगा जिसमें श्रद्धालुओं को विशेष सुविधाएं मिलेंगी।

डॉ. मलिक ने कहा की दीनबन्धु सर छोटूराम ने सदैव गरीब मजदूर और किसान के भले के लिए कार्य किये जिसके लिए उनको किसान मसीहा के रूप में जाना जाता है। दीनबन्धु के कार्यो के लिए युवाओं को जागरूक करने की जरूरत है जिसके लिए हम सब ने मिलकर उनके नाम को और अधिक आगे ले जाने की जरूरत है।

इस अवसर पर विशेष आमंत्रित प्रेम सिंह मलिक (रिटायर्ड,चीफ कंजरवेटर फॉरेस्ट),जाट सभा के महासचिव आर.के मलिक, उपाध्यक्ष जयपाल पूनिया, सचिव बी.एस गिल, राजेन्द्र खर्ब, महाबीर फौगाट,प्रेम सिंह, सतीश कुमार, जंगबीर गोयत समेत कार्यकारी समिति के कई सदस्य मौजूद थे।

You cannot copy content of this page