गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक कुल 30.21 प्रतिशत वोटिंग जबकि मेवात में बपंर वोटिंग , फ़िरोजपुर झिरका में 47 प्रतिशत मतदान

Font Size

गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक कुल 30.21 प्रतिशत वोटिंग जबकि मेवात में बपंर वोटिंग , फ़िरोजपुर झिरका में 47 प्रतिशत मतदान 2

गुरुग्राम । गुरुग्राम लोकसभा क्षेत्र में दोपहर एक बजे तक कुल 30.21 प्रतिशत वोटिंग हुई है। मेवात जिला के तीन विधानसभा क्षेत्रों में सबसे अधिक पोलिंग हुई है जबकि बादशाहपुर क्षेत्र में केवल 20 प्रतिशत मतदान हुए हैं। यह चौकाने वाली स्थिति है क्योंकि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही राष्ट्रीय दलों को इस क्षेत्र से काफी उम्मीदें हैं।

गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र में अब तक 38 प्रतिशत मत पड़े हैं जबकि बादशाहपुर में केवल 20 प्रतिशत। इसी तरह सोहना में भी 29. 83 प्रतिशत मत पड़े हैं। दूसरी तरफ बावल में 35 प्रतिशत जबकि रेवाड़ी में 21.80 प्रतिशत। उल्लेखनीय है कि ये दोनों क्षेत्र भाजपा के राव इंद्रजीत और कांग्रेस के कैप्टेन अजय प्रभाव वाले हैं जहां दोनों ने लोगों को रिझाने की पुरजोर कोशिश की है।

मेवात जिला के फ़िरोजपुरझिरक में 47 प्रतिशत, नूह में 31 प्रतिशत और पुन्हाना में 35 प्रतिशत पोलिंग होने की आधिकारिक सूचना है।

पोलिंग के इस ट्रेंड को देखते हुए यह कहना सही होगा कि मेवात गुरुग्राम व रेवाड़ी जिला के मतदाताओं पर भारी पड़ेगा।

You cannot copy content of this page