गढ़चिरौली नक्सली हमले में 16 जवान शहीद, प्राइवेट गाड़ियों से कर रहे थे सफ़र

Font Size

मुम्बई। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने दो पुलिस की गाड़ियों को आईईडी ब्लास्ट के जरिए उड़ा दिया। इस हमले में 16 जवानों के शहीद होने की खबर है जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। मिल रही सूचना के मुताबिक दो गाड़ियों में करीब 25 जवान सवार थे।

बता दें कि दोनों गाड़ियां पेट्रोलिंग के लिए निकली थीं। घटना के वक्त सी-60 कमांडो की यूनिट का दस्ता वहां से गुजर रहा था। इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर आईईडी ब्लास्ट किया। बताया जा रहा है कि गाड़ी चला रहे ड्राइवर की भी इस हमले में मौत हो गई है।

आईजी गढ़चिरौली शरद शेलर ने बताया कि हमला काफी खतरनाक था। जवान एक प्राइवेट जीप के जरिए सफ़र कर रहे थे। करीब 16 जवान जीप में स्वर थे और उन सभी के शहीद होने की आशंका है। अभी पूरी स्थिति का पता लगाया जा रहा है। शरद ने बताया कि साल 2018 में 22 अप्रैल में को ईटापल्ली में एक ऑपरेशन के तहत 40 नक्सलियों को मार गिराया गया था, ये इसी के बदले में की गई कार्रवाई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर नक्सिलयों के इस कायराना हरकत पर शोक जताया है। उन्होंने लिखा है, ‘सभी बहादुर जवानों को सलाम करता हूं। उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जाएगा। मेरी सांत्वना शोक संतप्त परिवारों के साथ है। हिंसा के पीछे साजिशकर्ताओं को बख्शा नहीं जाएगा।’

You cannot copy content of this page