कार्यकर्ताओं का समर्पण ही भाजपा की शक्ति : उमेश अग्रवाल 

Font Size
 
गुरुग्राम। भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी और गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा है कि दुनिया की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी भाजपा की खासियत यह है कि वह जहां अपने एक-एक कार्यकर्ताओं के योगदान को तय करती है वहीं, कार्यकर्ता भी प्रत्येक स्थिति में पार्टी के प्रति अपने समर्पण और निष्ठा को सर्वोच्च मानते हैं। विधायक उमेश अग्रवाल बृहस्पतिवार को देर शाम साउथ सिटी-1 क्लब में सरस्वती मंडल के बूथ समिति सदस्यों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उपस्थित गुरुग्राम लोकसभा विस्तारक विनेश गहलोत ने भी कार्यकर्ताओं के साथ अपने विचार साझा किए।   
 
लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र आयोजित बैठक में विधायक उमेश अग्रवाल एक-एक कर मंडल बूथ समिति सदस्यों से रूबरू हुए और उन्हें प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम लोकसभा चुनाव में बेहद कम दिन बचे हैं। ऐसे में वे चुनाव तक अपनी कार्य योजना तय कर लें। 
 
विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जनता लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एकबार फिर अपना विश्वास जताने जा रही है। पार्टी कार्यकर्ता होने के नाते हमारा कर्तव्य है कि हम पूरे समर्पण के साथ अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। उन्होंने, उदाहरणस्वरूप रामसेतू निर्माण के दौरान गिलहरी के योगदान की चर्चा करते हुए कहा कि हम कार्यकर्ताओं को भी ‘गिलहरी संयोग’ बनना है। कार्यकर्ताओं का सामुहिक योगदान ही भाजपा की शक्ति है। 
 
बूथ समिति सदस्यों से मुखातिब हो कहा कि हरियाणा में 31 लाख भाजपा के सदस्य हैं और उनमें एक लाख 75 हजार सदस्य केवल गुरुग्राम में ही हैं। सरस्वती मंडल में भी हमारे हजारों की संख्या में पार्टी सदस्य हैं, जिनसे मिलकर उनके योगदान को सक्रिय बनाना है। ऐसे में सैकड़ों पन्ना प्रमुख सहित वैकल्पिक सदस्य तैयार किए जा सकते हैं। उन्होंने बीजेपी सरकार के कार्यकाल में गुरुग्राम शहर के संरचनात्मक विकास में हुए क्रांतिकारी बदलाव को रेखांकित करते हुए कहा कि आज से पांच साल पहले जो शहर जाम की वजह से पूरे एनसीआर में चर्चा में रहता था, वह आज फ्लाइओवर-अंडरपास निर्माण से जाम से पूर्णत मुक्त हुआ है। जिस नये गुरुग्राम में 25-20 साल तक कॉलोनियों पर कुंडली मार अपने लाभ के लिए निजी विल्डर बैठे हुए थे, हमारी सरकार ने उन्हें बेदखल कर निगम के अधीन करने का काम किया है। इससे इन कॉलोनियों में नारकीय जीवन बिताने वाले नागरिकों को राहत मिली है और विकास कार्य शुरू हुए हैं। उन्होंने कहा, कार्यकर्ता क्षेत्र के एक-एक नागरिकों से मिलकर मोदी सरकार के कार्यकाल में लक्षित कार्यों से कहीं अधिक हुए ढांचागत विकास के साथ ही समाज व लोक कल्याण के क्षेत्र में हुए कामों को सामने रख जनता का सहयोग व समर्थन प्राप्त करें। 
 
बैठक को मंडल अध्यक्ष सज्जन सिंह, मंडल प्रभारी अंजली पाण्डेय, मंडल महामंत्री दीपक मंगला आदि ने भी संबोधित किया। 
 
इस मौके पर आयोजक व शक्ति केंद्र पालक प्रवीण शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष राजबाला शर्मा, मंडल कोषाध्यक्ष विजय गुप्ता, सचिव अरूण रैली, अरूण वर्मा, मंडल मंत्री सतीष यादव, राजेश राजदान, रीटा कुमार, निधि अग्रवाल, दीपक वर्मा, ज्योति डेबुला, नीतू सिंह, विरेंद्र राय, वंदना जोशी, सीमा कुमारी, नीलिमा मिश्रा आदि मौजूद थीं।   

You cannot copy content of this page